क्रिकेट : USA की पुरुष टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए स्टुअर्ट लॉ

Last Updated 18 Apr 2024 12:35:17 PM IST

टी20 वर्ल्ड कप और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ की नियुक्ति यूएसए की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के तौर पर हुई है।


स्टुअर्ट लॉ का कोचिंग करियर शानदार रहा है, जो तब शुरू हुआ जब उन्हें 2009 में श्रीलंका का सहायक कोच नियुक्त किया गया था। उनका पहला मुख्य कोच पद 2011-12 में बांग्लादेश के साथ था। इसके बाद उन्होंने दो साल के अनुबंध पर 2017-2018 तक वेस्टइंडीज की कमान संभाली।

2022 में उन्हें अफगानिस्तान के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया था और बाद में उसी वर्ष लॉ को बांग्लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में भी नियुक्त किया गया था।

उन्होंने 2019-21 तक इंग्लिश काउंटी टीम मिडलसेक्स को भी कोचिंग दी थी।

यूएसए क्रिकेट ने लॉ के हवाले से कहा, "यूएसए इस समय एसोसिएट देशों में एक मज़बूत टीम है और उनके साथ जुड़ने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

पहली चुनौती तो बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए एक टीम तैयार करने की है और उसके बाद हमारी नजरें विश्व कप की ओर होंगी।"

यूएसए के चेयरमैन वेणु ने कहा, "स्टुअर्ट लॉ की नियुक्ति से टीम को अपनी पूरी क्षमता से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। हम विश्व कप से ठीक पहले स्टुअर्ट को बोर्ड में शामिल करने से उत्साहित हैं।"

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
डलास


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment