GTvsDC: दिल्ली की रिकॉर्ड जीत से उत्साहित ऋषभ पंत बोले- हम अब भी सुधार कर सकते हैं

Last Updated 18 Apr 2024 09:59:27 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान ऋषभ पंत इस रिकॉर्ड जीत के बाद बेहद खुश दिखाई दिए।


ऋषभ पंत (फाइल फोटो)

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की यह तीसरी जीत है, जो अब अंक तालिका में छह अंक के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में गुजरात टाइटन्स को छह विकेट से हराने के बाद कहा कि वे अब भी टूर्नामेंट में यहां से सुधार कर सकते हैं। पंत ने शानदार कप्तानी के अलावा विकेट के पीछे भी फुर्ती दिखाते हुए दो स्टंपिंग और दो कैच लपके। उन्होंने अपने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल करते हुए गुजरात टाइटन्स की टीम को उसके ही मैदान पर 89 रन पर समेट दिया।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘बहुत सारी चीजें हैं जिनके बारे में खुश होना चाहिए। हमने चैम्पियन मानसिकता के बारे में बात की और हमारी टीम ने इसके बारे में बात की। निश्चित रूप से हमारे गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ में से एक रही।

उन्होंने कहा, ‘‘अभी तो टूर्नामेंट की शुरुआत है और हम यहां से अब भी सुधार कर सकते हैं।’’ अपने प्रदर्शन पर पंत ने कहा, ‘‘मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार यह था कि मैं मैदान पर और बेहतर करना चाहता था। जब मैं अपना रिहैबिलिटेशन कर रहा था तो भी यही विचार दिमाग में था।’’

पंत ने लक्ष्य के बारे में कहा, ‘‘हमने केवल यही बातचीत की थी कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना है क्योंकि कुछ अन्य मैचों में जिसमें हम हार गये थे, हमने नेट रन रेट अंक गंवा दिये थे।’’ गुजरात टाइटन्स के निराश कप्तान शुभमन गिल ने हार के लिए अपनी खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ‘‘ हमने औसत बल्लेबाजी की। हमें इस मैच को भूलकर आगे बढ़ना होगा। पिच अच्छी थी लेकिन हमारे बल्लेबाज़ों के शॉट का चयन खराब रहा। विकेट ठीक था। लेकिन अगर आप हमारे (मेरे, साहा और साई के) आउट होने के तरीकों को देखोगे तो इसका पिच से कोई लेना देना नहीं था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस छोटे से स्कोर के बाद हम कहीं भी मैच में नहीं थे, जब तक हमारे गेंदबाज दो हैट्रिक नहीं ले लेते, तभी हमारी संभावना बन सकती थी।’’

भाषा
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment