Smriti Mandhana : मंधाना अपने फैसलों को लेकर सक्रिय और साहसी रही हैं, बोली सोफी डिवाइन

Last Updated 28 Feb 2024 01:13:34 PM IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑलराउंडर सोफी डिवाइन का मानना ​​है कि कप्तान स्मृति मंधाना अपने फैसलों को लेकर सक्रिय और साहसी रही हैं, जिसके परिणामस्वरूप फ्रेंचाइजी अब डब्ल्यूपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर है।


स्मृति मंधाना

गेंदबाजों ने बुधवार रात को गुजरात जायंट्स को 107/7 पर रोककर आरसीबी के लिए आठ विकेट से जीत सुनिश्चित की, इसके बाद स्मृति ने 27 गेंदों में 43 रन बनाकर शानदार लय में रहते हुए मेजबान टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान बना दिया।

यह स्मृति और आरसीबी के लिए एक शानदार शुरुआत रही है, अब दो ठोस जीत हासिल की हैं, जबकि डब्ल्यूपीएल 2023 में अपने पहले पांच मैच हारने के बाद अंततः नॉकआउट के लिए बस चूक गए थे । "यह शानदार रहा। मुझे लगता है कि उसने पिछले सीज़न से बहुत कुछ सीखा है। कभी-कभी यह कठिन था, उसके कंधों पर बहुत अधिक भार था। लेकिन वह शानदार रही है।''

सोफी ने मैच खत्म होने के बाद जियोसिनेमा पर कहा,"वह अपने फैसलों को लेकर सक्रिय और साहसी रही है और मुझे लगता है कि इसका प्रभाव टीम के बाकी सदस्यों तक भी पहुंच गया है। इस समूह के भीतर एक वास्तविक शांति है। हर कोई स्मृति को देखना पसंद करता है जब वह आक्रामक होती है और जिस तरह से बल्लेबाजी करती है। मुझे लगता है कि कप्तानी और मैदान पर आने वाला आत्मविश्वास उनकी बल्लेबाजी में आ रहा है।''

सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर भी एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारी भीड़ से आश्चर्यचकित थीं, जिन्होंने आरसीबी के लिए जोरदार उत्साह बढ़ाया। "यह अविश्वसनीय है। यह मेरे करियर में सबसे बड़ी भीड़ है जिसके सामने मैं खेली हूं। जब आरसीबी का नारा बढ़ता है, तो यह बहरा कर देने वाला होता है, ऐसा लगता है कि वहां 12वां खिलाड़ी मौजूद है।

उसने कहा, "मैं दूसरों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करने के लिए स्मृति से बिल्कुल भी ईर्ष्या नहीं करती, आप कभी-कभी खुद को बोलते हुए नहीं सुन सकते। यह शानदार है, भीड़ शानदार रही है। हम मुंबई में जो करने में सक्षम थे, उससे यह पिछले साल से बढ़ गया है।”

स्मृति स्वयं स्टेडियम में भारी भीड़ से उत्साहित थीं और उन्हें लगा कि दो अच्छी जीत हासिल करना सिर्फ शुरुआत है जिसे उनकी टीम को आगे बढ़ाने की जरूरत है। "वास्तव में जिस तरह से भीड़ उमड़ी, उससे बहुत खुशी हुई, इसलिए उन्हें भी बहुत-बहुत धन्यवाद। कोई संदेश नहीं था, यह इसे सरल रखने के लिए था - बस गेंद को देखें और प्रतिक्रिया दें।"

स्मृति ने कहा, "कभी-कभी ये योग मुश्किल हो सकते हैं अगर आप 2-3 विकेट जल्दी खो देते हैं। पिछले साल सही संयोजन बनाने के लिए बहुत काम किया गया है। यह सिर्फ शुरुआत है, हमें चीजें सही करते रहने की जरूरत है।"

आईएएनएस
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment