IND vs ENG : भारतीय टीम को बड़ा झटका, राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, Devdutt Padikkal टीम में

Last Updated 13 Feb 2024 10:20:48 AM IST

भारत के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी ‘क्वाड्रिसेप्स’ चोट से पूरी तरह उबरने में विफल रहे जिससे सोमवार को वह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।


केएल राहुल

इसी चोट के कारण वह विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे। कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) टीम में राहुल की जगह लेंगे।

बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘केएल राहुल की बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर थी। वह राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। राहुल ने 90 प्रतिशत मैच फिटनेस हासिल कर ली है तथा बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की देखरेख में वह अच्छी प्रगति कर रहे हैं।’

राहुल चौथे और पांचवें टेस्ट में वापसी करने की कवायद में बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार कराते रहेंगे। चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के आधार पर ही राहुल और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया था।

बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘केएल राहुल अभी तक राजकोट नहीं पहुंचे हैं। स्थानीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा टीम से जुड़ चुके हैं। टीम में शामिल होना फिटनेस पर निर्भर था और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम को अब भी नहीं लगता कि वह मैच फिट है।’

चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के आधार पर ही राहुल और जडेजा को टीम में शामिल किया था।

जहां तक राहुल का संबंध है तो 31 साल के बल्लेबाज का इतना लंबा ब्रेक गंभीर सवाल खड़े करता है कि क्या सीनियर भारतीय खिलाड़ी और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम कुछ निश्चित खिलाड़ियों की चोट की स्थिति के बारे में सही जानकारी दे रही है या नहीं।

बीसीसीआई के इस सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘अगर बीसीसीआई की चिकित्सा टीम को पहले ही पता था कि राहुल की जांघ की चोट इतनी गंभीर है तो उन्हें संभावित टीम में रखा ही क्यों गया। और खिलाड़ी भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी बल्लेबाजी की वीडियो पोस्ट कर गलत संकेत दे रहा है।’

एक और सीनियर खिलाड़ी को हाल में कहा गया कि खराब फॉर्म के कारण उसे बाहर कर दिया जाएगा, वह चोट की आड़ में हट गया जिसका बोर्ड ने कोई जिक्र नहीं किया। ईशान किशन का मामला और भी अजीब है क्योंकि उन्होंने अपनी घरेलू राज्य इकाई से बात नहीं की है कि वह रणजी ट्रॉफी मैच खेलेंगे या नहीं।

तीसरे टेस्ट के टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत , आर अिन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल।

भाषा
राजकोट


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment