अनकैप्ड काशवी गौतम को 2 करोड़ में चुना गया; वृंदा दिनेश 1.3 करोड़ रुपये में बिकीं

Last Updated 09 Dec 2023 06:29:39 PM IST

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों काशवी गौतम और वृंदा दिनेश ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 की नीलामी के दूसरे सत्र में गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स के बीच बड़ा बोली युद्ध शुरू कर दिया और उन पर दांव लगाने के लिए बैंक तोड़ दिया।


अनकैप्ड काशवी गौतम को 2 करोड़ में चुना गया

काशवी गौतम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा गया, जबकि कर्नाटक की बल्लेबाज वृंदा दिनेश को 1.3 करोड़ रुपये में चुना गया। गुजरात जायंट्स ने चंडीगढ़ की 20 वर्षीय ऑलराउंडर काशवी गौतम के लिए 2 करोड़ रुपये की विजयी बोली लगाई, जिससे वह डब्ल्यूपीएल 2024 नीलामी के पहले चरण में ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड के साथ संयुक्त रूप से सबसे महंगी खिलाड़ी बन गईं। दाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाज, काशवी ने हाल ही में मुंबई में इंग्लैंड ए महिला टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों में भारत ए के लिए खेला है और ऐसा प्रतीत होता है कि फ्रेंचाइजी के स्काउट्स ने कुछ ऐसा देखा है जो उन्हें लगता है कि खिलाड़ी को मेगा बनाता है।

गुजरात ने यूपी वारियर्स के साथ एक भयंकर बोली युद्ध के बाद उसे जीता, जो इस नीलामी में गहरे पर्स वाली फ्रेंचाइजी में से एक है। वृंदा को एक निरंतर बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने कर्नाटक में स्थानीय लीगों में अच्छा प्रदर्शन किया है और यूपी वारियर्स ने गुजरात, मुंबई इंडियंस और दिल्ली को पछाड़ते हुए उन्हें चुना है। छह विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 17 खिलाड़ियों को अब तक की कार्रवाई में बेचा गया है, जिसमें अब तक कुल 10.25 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

अन्य महत्वपूर्ण बोलियों में, एकता बिष्ट 60 लाख रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास गईं, जिन्होंने 30 लाख रुपये के आधार मूल्य पर इंग्लैंड की स्पिनर केट क्रॉस को भी खरीद लिया। गुजरात जायंट्स को अब अपनी 18 सदस्यीय टीम पूरी करने के लिए पांच खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार खिलाड़ियों की जरूरत है। दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स के पास 17-17 खिलाड़ी हैं और उन्हें अपनी टीम पूरी करने के लिए एक और खिलाड़ी की जरूरत है। मुंबई इंडियंस के पास अब 16 खिलाड़ी हैं और नीलामी के शेष दौर में दो और खिलाड़ियों की जरूरत है।

 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment