भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने वाले PM Modi की आलोचना

Last Updated 21 Nov 2023 06:57:08 PM IST

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप फाइनल टूर्नामेंट में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।


भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "'मास्टर ऑफ ड्रामा इन इंडिया' द्वारा स्व-लगाए गए, कोरियोग्राफ किए गए सांत्वना के वीडियो ने कल जारी की गई तस्वीरों के पीछे की जिद को पूरी तरह से उजागर कर दिया है। चेहरा बचाने की कवायद ने उल्टा असर हुआ। भारत के युवा इन हताश हरकतों से मूर्ख नहीं बनेंगे।"

तृणमूल कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद झा ने भी प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि ड्रेसिंग रूम किसी भी टीम का पवित्र स्थान होता है और आईसीसी खिलाड़ियों व सहयोगी स्टाफ के अलावा किसी को भी इन कमरों में प्रवेश की अनुमति नहीं देता है।

एक्स पर एक पोस्ट में, तीन बार के पूर्व सांसद, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य झा ने कहा, "ड्रेसिंग रूम किसी भी टीम का पवित्र स्थान है। आईसीसी किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं देता है।" ये कमरे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ से अलग हैं। भारत के प्रधान मंत्री को निजी आगंतुक क्षेत्र में ड्रेसिंग रूम के बाहर टीम से मिलना चाहिए था।"

"मैं यह बात एक खिलाड़ी के तौर पर कह रहा हूं, राजनेता के तौर पर नहीं। क्या नरेंद्र मोदी अपने समर्थकों को अपने शयनकक्ष, ड्रेसिंग रूम या शौचालय में आकर उन्हें सांत्वना देने या बधाई देने की इजाजत देंगे?" झा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल मैच में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री की मुलाकात का वीडियो सामने आने के बाद पूछा।

गुजरात के अहमदाबाद में 2023 क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच देखने के लिए कपिल देव को आमंत्रित नहीं करने के लिए क्रिकेट निकाय की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा,"खिलाड़ी राजनेताओं की तुलना में कहीं अधिक अनुशासित होते हैं। अंतिम, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस व्यक्ति और जिसकी टीम ने 1983 में भारत के लिए यह किया था, कपिल देव को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। अब मुझे बताएं कि राजनीति कौन कर रहा है?"

शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि क्रिकेटर हार से निपटने और फिर ड्रेसिंग रूम में उन पर कैमरे लगे होने से स्पष्ट रूप से असहज दिख रहे थे।

एक्स पर एक पोस्ट में, चतुर्वेदी ने कहा, "भारतीय क्रिकेटर स्पष्ट रूप से असहज दिख रहे हैं, हार से निपटने के लिए और फिर प्रधानमंत्री की टीम के लिए 'पेप टॉक' रिकॉर्ड करने के लिए ड्रेसिंग रूम के अंदर उन पर कैमरे लगाए गए हैं। हां, आप ट्रोल कर सकते हैं यह ट्वीट जितना चाहो कर लो।"

रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार गया। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीती।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment