IPL 2023 : नितीश, रिंकू के पचासे से कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

Last Updated 15 May 2023 07:20:01 AM IST

यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) (KKR) के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए और स्पिनरों पर हावी होकर बड़ी आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) (CSK) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की।


चेन्नई : सुपरकिंग्स के रुतुराज को आउट करने पर वरुण चक्रवर्ती को बाधाई देता साथी।

चेन्नई के पास घरेलू पिच पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका था, लेकिन राणा और रिंकू ने 76 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी कर कोलकाता को नौ गेंद शेष रहते 145 रनों का पीछा करने में भरपूर मदद की।

राणा जहां 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रिंकू ने 43 गेंदों में 54 रन बनाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। दोनों ने चेपॉक में चेन्नई के खिलाफ चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का गौरव भी हासिल किया।

चेन्नई ने शुरुआती ओवर में बाजी मारी, जब दीपक चाहर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को एक फुल और वाइड गेंद पर डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर ड्राइव करते हुए अपने दाहिने ओर दौड़ा दिया। तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज ने फिर से प्रहार किया, जिससे वेंकटेश अय्यर दो चौके मारने के बाद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर जा गिरे।

रिंकू ने अतिरिक्त कवर में चाहर को चार रन पर आउट कर अपनी छाप छोड़ी और तुषार देशपांडे को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर पावरप्ले का अंत किया। फिर उन्होंने अतिरिक्त कवर के माध्यम से मोईन अली को ड्राइव करने के लिए आगे बढ़े और नौवें ओवर में बैक-टू-बैक चौके जमा करने के लिए एक स्लिप पास्ट की।

राणा ने 11वें ओवर की शुरुआत में मोईन को चार रन पर रिवर्स स्वीप करके कोलकाता पर से दबाव कम किया और तुरंत ही 18 रन पर राहत पा ली, जब मथीशा पथिराना ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग से तेज गति से एक कठिन मौका गंवाया।

जब 12वें ओवर में रवींद्र जडेजा को पेश किया गया, तो रिंकू ने तेज गेंदबाज की गेंद पर छक्का जड़ दिया। राणा ने मोईन की गेंद पर चौके के लिए दो बार अतिरिक्त कवर पर चले गए।

14वें ओवर में रिंकू ने जडेजा की गेंद पर फिर छक्का मारा। इसके बाद राणा ने तीक्षाना की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए।

16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिंकू ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद, पथिराना की गेंद पर मैदान पर गिर गए, इसके बाद राणा ने अगले ओवर में 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि रिंकू 18वें ओवर में मोईन के सीधे हिट से रन आउट हो गए, लेकिन राणा ने पीछा करते हुए देशपांडे को थर्ड मैन पर चौका लगाकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

संक्षिप्त स्कोर :

चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 144/6 (शिवम दूबे नाबाद 48, डेवोन कॉनवे 30, सुनील नरेन 2-15, वरुण चक्रवर्ती 2-36) कोलकाता नाइट राइडर्स से 18.3 ओवर में 147/4 (नीतीश राणा 57 नाबाद ,रिंकू सिंह 54, दीपक चाहर 3-27) छह विकेट से हराया।

आईएएनएस
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment