भारतीय टीम ने गुलाबी और लाल गेंद से किया अभ्यास

Last Updated 18 Nov 2020 02:26:58 AM IST

भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे सीरीज में भाग लेना है लेकिन कप्तान कोहली की अगुआई में टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली पांच दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया।




सिंडनी : गेंदबाजी अभ्यास करते भारतीय खिलाड़ी।

इस अभ्यास सत्र में वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया। कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की जिसमें वह अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘मुझे टेस्ट क्रिकेट (अभ्यास) सत्र पसंद है।’
कोहली 17 दिसम्बर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरुआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आएंगे। वीडियो में खिलाड़ियों को नेट की जगह मैदान के बीच बनी पिच पर टेस्ट मैच की तरह क्षेत्ररक्षण और दूसरे छोर पर बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा गया। ज्यादातर खिलाड़ी पिछले दो महीनों से आईपीएल में व्यस्त थे ऐसे में उन्होंने सफेद गेंद से अभ्यास करने की जगह टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली लाल और गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए हुए देखा गया।

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी गुलाबी गेंद का सामना कर रहे थे जिससे यह संकेत मिलता है कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 में उनकी दावेदारी होगी। बीसीसीआई ने भी एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें शमी और सिराज अलग-अलग बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिख रहे है।
बीसीसीआई ने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘गुरु और उनका शिष्य। जब मोहम्मद शमी और सिराज ने भारतीय टीम के नेट्स (अभ्यास) पर एक साथ गेंदबाजी की। तेज और सटीक।’ इससे पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों का अभ्यस्त होने के लिए खिलाड़ियों को टेनिस गेंद से अभ्यास करते देखा गया था।

 

भाषा
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment