नाइटराइडर्स की जीत में चमके मोर्गन और कमिंस

Last Updated 02 Nov 2020 03:53:07 AM IST

कप्तान इयोन मोर्गन की ताबड़तोड़ पारी के बाद पैट कमिंस की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को करो या मरो के एकतरफा मुकाबले में 60 रन से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा जबकि विरोधी टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।


नाइटराइडर्स की जीत में चमके मोर्गन और कमिंस

कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरुण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। रॉयल्स की ओर से जोस बटलर (35) और राहुल तेवतिया (31) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए।
नाइट राइडर्स ने मोर्गन की 35 गेंद में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी से सात विकेट पर 191 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया। नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम अंतिम सात ओवर में 91 रन जोड़ने में सफल रही। इस मैच से पहले आठवें और अंतिम स्थान पर चल रही नाइटराइडर्स की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। रॉयल्स की टीम 14 मैचों में 12 अंक ही जुटा सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कमिंस ने पहले ओवर में रोबिन उथप्पा (06) को कमलेश नागकोटी के हाथों कैच कराया जबकि उनके अगले ओवर में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बेन स्टोक्स (18) का शानदार कैच लपका। कमिंस ने तीसरे ओवर में ही विरोधी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (04) को बोल्ड करके रॉयल्स को तीसरा झटका दिया। मावी ने संजू सैमसन (01) को कार्तिक के हाथों कैच कराके रॉयल्स का स्कोर चौथे ओवर में चार विकेट पर 32 रन किया। कमिंस ने अपने तीसरे और पारी के पांचवें ओवर में रियान पराग (00) को भी कार्तिक के हाथों कैच कराया। रॉयल्स की टीम पावर प्ले में पांच विकेट पर 41 रन ही बना सकी।
जोस बटलर और राहुल तेवतिया ने इसके बाद विकेटों के पतझड़ को रोका। दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 74 रन तक पहुंचाया। बटलर हालांकि अगले ओवर में वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कमिंस को कैच दे बैठे। उन्होंने 22 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। श्रेयस गोपाल ने कमिंस पर दो रन के साथ 14वें ओवर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। तेवतिया भी इसके बाद चक्रवर्ती की गेंद को हवा में लहराकर कार्तिक को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद में दो चौके और एक छक्का मारा।

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment