किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को हराया

Last Updated 25 Oct 2020 03:31:18 AM IST

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से पीटकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा।


किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने सात विकेट पर 126 रन बनाये थे जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम एक गेंद पहले 114 रन पर सिमट गयी। हैदराबाद की हालत पतली करने में अर्शदीप सिंह और क्रिस जार्डन की अहम भूमिका रही इन तीनों ने तीन-तीन विकेट लेकर सनराइजर्स की बल्लेबाजी को छिन्न भिन्न कर दिया। इसके अलावा स्पिनर रवि विश्नोई ने पंजाब की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जिन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी में महज 13 रन देकर एक विकेट लिया।
हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन की पारी कप्तान डेविड वार्नर ने खेली। इसके अलावा विजय शंकर 26 रन और जानी बेयरस्टॉ 19 रन ही कुछ योगदान कर सके। इनके तीन खिलाड़ी तो अपना खाता ही नहीं खोल पाये।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान डेविड वार्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे।  
किंग्स इलेवन पंजाब के लिये कप्तान के एल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके। पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई। गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने आफ स्टम्प के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया।
आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जैसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लांग आफ में वार्नर ने शानदार कैच लपका। होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो दो विकेट लिये। वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये। राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया। इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था। ग्लेन मैक्सचवेल (12) का खराब फार्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लांग आन में वार्नर को कैच देकर लौटे।
दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टॉ की स्ट¨म्पग का शिकार हो गए। सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवर तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा। निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

एजेंसी
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment