सुपरकिंग्स की रॉयल चैलेंजर्स पर शानदार जीत

Last Updated 26 Oct 2020 02:15:18 AM IST

सैम कुरेन की अगुआई में गेंदबाजों से मिली अच्छी शुरुआत के बाद युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने जोश और जज्बा दोनों दिखाया जिससे खिताब की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को आठ विकेट से हराया।


दुबई : आरोन फिंच को आउट करने पर सैम कुरेन (बाएं से तीसरे) को बधाई देते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी।

पिच धीमी थी लेकिन चेन्नई के सामने केवल 146 रन का लक्ष्य था जिसे हासिल करने में उसे कोई दिक्कत नहीं हुई। सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 51 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। उन्होंने अंबाति रायुडू (27 गेंदों पर 39, तीन चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि गायकवाड़ ने क्रिस मौरिस पर विजयी छक्का लगाकर चेन्नई का स्कोर 18.4 ओवर में दो विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया।

आरसीबी ने कोहली की 43 गेंदों पर खेली गई 50 रन की पारी और एबी डिविलियर्स (36 गेंदों पर 39) रन के साथ उनकी 82 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 145 रन बनाए। आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाए और इस बीच चार विकेट गंवाए। चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए। आरसीबी की यह 11 मैचों में चौथी हार है। उसके अब भी 14 अंक हैं लेकिन वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है। चेन्नई की 12 मैचों में चौथी जीत है और आठ अंक के साथ वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है।
फाफ डुप्लेसिस (13 गेंदों पर 25, दो चौके, दो छक्के) और गायकवाड़ ने चेन्नई को आक्रामक शुरुआत दी। पहले चार ओवरों में 40 रन बने तो कोहली को पांचवें ओवर में ही युजवेंद्र चहल (21 रन देकर एक) को गेंद थमानी पड़ी जो अमूमल पावरप्ले के बाद गेंदबाजी के लिए आते हैं। पावरप्ले के अंतिम दो ओवरों में केवल आठ रन बने। चहल ने दबाव बनाया और इसका फायदा क्रिस मौरिस ने डुप्लेसिस को आउट करके उठाया। धोनी ने कहा था कि उनके युवाओं में जोश की कमी है लेकिन गायकवाड़ ने दिखाया कि अगर उन्हें लगातार मौके मिलें तो वे अपना जोश और जज्बा दिखा सकते हैं। 23 वर्षीय गायकवाड़ ने स्पिनरों का सहजता से खेलकर वा¨शगटन सुंदर और मोईन अली दोनों पर उन्होंने बड़े शॉट लगाए।

 

भाषा
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment