महिला T-20 वर्ल्ड कप: फाइनल में भारतीय टीम, कोहली सहित दिग्गजों ने दी बधाई

Last Updated 05 Mar 2020 01:33:09 PM IST

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली महिला टीम को पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर बधाई देते हुए कहा कि टीम के प्रदर्शन पर सभी को गर्व है।


भारतीय महिला टीम ने ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के कारण फाइनल में जगह बनायी। इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में उसका सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया था। 

इस विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का प्रावधान नहीं है, इसलिए भारतीय टीम को ग्रुप दौर का अंत पहले स्थान पर करने के कारण फाइनल में जगह मिली।      

कोहली ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय महिला टीम को टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने के लिये बधाई। हमें आप पर गर्व है और फाइनल के लिये आप सभी को शुभकामनाएं। ’’         

 पूर्व भारतीय कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर भारतीय टीम को फाइनल के लिये शुभकामना दी जो रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। सहवाग ने लिखा, ‘‘ग्रुप चरण में सभी मैच जीतने का पुरस्कार। भारतीय महिला टीम को रविवार के लिये शुभकामनाएं। ’’         

 

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी टीम के अजेय अभियान की प्रशंसा की।लक्ष्मण ने लिखा, ‘‘मैच होता तो अच्छा होता लेकिन भारतीय महिला टीम को टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिये बहुत बधाई। यह ग्रुप चरण में चार में से चार मैच जीतने का पुरस्कार है। लड़कियों को महिला दिवस के दिन होने वाले फाइनल के लिये बहुत बहुत शुभकामनाएं।’’

वहीं अनुभवी महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने लिखा, "फाइनल में पहुंचने पर टीम को बधाई। ग्रुप दौर में शानदार प्रदर्शन के बाद आप इसकी हकदार थीं। सिर्फ एक और मैच बचा है। बधाई हो।"

वनडे में महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने ट्वीट कर लिखा, "एक भारतीय होने के नाते, मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि हमारी टीम फाइनल में पहुंची है। लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे इंग्लैंड की खिलाड़ियों के लिए बुरा लगा। मैं कभी अपनी टीम को इस स्थिति में नहीं देखना चाहूंगी। लेकिन नियम इसी तरह के हैं। बधाई हो लड़कियों। यह बड़ी बात है।"

फाइनल रविवार आठ मार्च को मेलबर्न में खेला जाएगा जिसमें भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका या मेजबान आस्ट्रेलिया से होगा।

इंग्लैंड पिछली बार उप विजेता रहा था। इससे पहले सात अवसरों पर भारत कभी फाइनल में नहीं पहुंच पाया था लेकिन इस बार बेहतरीन प्रदर्शन से वह खिताब का प्रबल दावेदार बन चुका है।      

भाषा/आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment