न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा व अंतिम वनडे मैच आज

Last Updated 11 Feb 2020 06:12:05 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में उतरेगी तो उसकी पूरी कोशिश ‘व्हाइटवाश’ से बचने की होगी।


माउंट मोनगानुई : अभ्यास सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह को टिप्स देते कोच रवि शास्त्री।

करिश्माई कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण बाहर होने के बावजूद मेजबान ने टी-20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर पहले दो वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। विलियमसन अगर फिटनेस टेस्ट में खरे उतरते हैं तो आखिरी मैच में खेलेंगे।
दोनों टीमों के बीच अंतर शीषर्क्रम का प्रदर्शन रहा है। रोहित शर्मा और शिखर धवन के चोट के कारण बाहर हैं जबकि विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। फार्म में चल रहे केएल राहुल बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर रहे हैं। शीषर्क्रम भारत की ताकत रहा है जो इस सीरीज में नाकाम रहा। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन भारत को चिर परिचित शुरुआत नहीं दिला सके। रोहित की कमी भारत को बुरी तरह खली। रोहित ने पिछले 12 महीने में वनडे क्रिकेट में 57.30 की औसत से रन बनाए हैं। उनकी गैर मौजूदगी में रन बनाने का पूरा दारोमदार कोहली पर आ गया जिन्होंने दो मैचों में 66 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया लेकिन रॉस टेलर दोनों मैचों में भारतीय टीम पर हावी रहे। अय्यर ‘फिनिशर’ की भूमिका नहीं निभा सके जो टेलर ने बखूबी किया। केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव और युजवेंद्र चहल ने सोमवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया। कोहली सबसे पहले अभ्यास के लिए उतरे जिन्होंने तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों का सामना किया। मनीष पांडे उनके बाद आए जबकि ऋषभ पंत ने लंबे अभ्यास सत्र में भाग लिया। पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने के बाद से सीमित ओवरों का क्रिकेट नहीं खेला है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी को छोड़कर सभी तेज गेंदबाजों ने अभ्यास किया।
न्यूजीलैंड ने लेग स्पिनर ईश सोढी और तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर को टीम में शामिल किया है। सोढी ने कोहली को हैमिल्टन में गुगली पर आउट किया। सोढी और टिकनेर न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा थे जिसने भारत ए के खिलाफ लिंकन में दूसरा अनधिकृत टेस्ट ड्रा खेला। उन्होंने चौथे और आखिरी दिन खेल में हिस्सा नहीं लिया। न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिशेल सेंटनेर पेट में संक्रमण के शिकार हैं जबकि स्काट कुग्लेन को बुखार है।

 

भाषा
माउंट मोनगानुई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment