INDvsWI: कोहली और अग्रवाल के अर्धशतक, पहले दिन भारत ने 5 विकेट पर बनाए 265

Last Updated 31 Aug 2019 01:17:14 PM IST

कप्तान विराट कोहली की 76 रन और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे विश्व चैम्पियनशिप टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक पांच विकेट पर 264 रन बनाये।


कोहली-अग्रवाल की फिफ्टी

मयंक अग्रवाल ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद पांच विकेट पर 264 तक पहुंचने के बाद भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है।       

सबीना पार्क की पिच पर बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारत ने शुरूआती सत्र में 46 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे लेकिन कोहली और अग्रवाल (55) ने सतर्क होकर खेलते हुए पारी को आगे बढाया और तीसरे विकेट के लिये 69 रन की भागीदारी निभायी।          

कोहली ने इसके बाद पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले अजिंक्य रहाणे (24) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 49 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने दूसरे सत्र में रन गति बढायी, जिसमें टीम ने 29 ओवर में 85 रन जोड़े।  लेकिन अंतिम सत्र में कोहली और रहाणो के दो बड़े विकेट गिरने से उसकी स्कोरिंग गति पर ब्रेक लग गया। कोहली ने 163 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जमाये।          

स्टंप तक ऋषभ पंत 27 और हनुमा विहारी 42 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये अभी तक 17.5 ओवरों में नाबाद 62 रन की साझेदारी कर ली है। काफी कुछ अब इन दोनों पर निर्भर करता है कि भारत दूसरे दिन अच्छा स्कोर खड़ा करे।          

अपना विकेट आसानी से देने की प्रवृति के बावजूद पंत ने 64 गेंद के दौरान संयमित बल्लेबाजी और वह दो चौके व एक छक्का लगाकर क्रीज पर डटे हैं। वहीं विहारी 80 गेंद में आठ चौके लगाकर नाबाद हैं।          

कोहली अपनी पारी के दौरान 55 रन पर भाग्यशाली रहे क्योंकि रिप्ले में लग रहा था कि वह केमार रोच (47 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर 62वें ओवर में आउट हो सकते थे लेकिन तब तक वेस्टइंडीज ने अपने कोटे के दो रिव्यू समाप्त कर दिये थे।          

वेस्टइंडीज के लिये कप्तान जेसन होल्डर ने 39 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।          

भारत ने लंच तक लोकेश राहुल (13) और चेतेर पुजारा (छह) के विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद टीम ने दूसरे सत्र में अग्रवाल का विकेट खोया। 

हम अच्छी स्थिति में हैं: मयंक

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद पांच विकेट पर 264 तक पहुंचने के बाद भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है।          

अग्रवाल ने 55 रन की पारी खेलकर टेस्ट में तीसरा अर्धशतक जमाया।  उन्होंने कहा, ‘‘परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी। मुझे लगा कि पहले सत्र में गेंद थोड़ी ज्यादा मूव कर रही थी। केमार रोच और (जेसन) होल्डर ने अच्छी गेंदबाजी की। यह आसान नहीं था क्योंकि पिच में काफी नमी थी। ’’         

अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम अच्छी स्थिति में हैं। ऐसी पिच पर सिर्फ पांच विकेट गंवाना हमारी टीम की ओर से अच्छा प्रयास था।
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment