रोहित के साथ किसी तरह का कोई मतभेद नहीं

Last Updated 30 Jul 2019 06:58:17 AM IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उपकप्तान रोहित शर्मा से मतभेद की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए सोमवार को कहा कि ‘झूठ परोसने वाले लोगों’ का खिलाड़ियों की निजी जिंदगियों को लेकर रवैया अपमानजनक है।


संवाददाता सम्मेल को संबोधित करते कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री। फोटो : गौतम सेन/एसएनबी

भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम में मतभेद की खबरें आ रही थी। मीडिया रपटों में दावा किया गया कि कोहली और रोहित की आपस में बन नहीं रही। अलग अलग प्रारूपों में अलग कप्तान की भी चर्चा होने लगी।
कप्तान कोहली ने कहा, ‘मैं हैरान हूं। इस तरह की खबरें सरासर बकवास हैं। मैं ऐसे कार्यक्रमों में गया जहां हमारी तारीफ हुई और यहां झूठ परोसा जा रहा है। तथ्यों की अनदेखी हो रही है और अच्छी बातों को कोई देख ही नहीं रहा। लोग मनगढंत बातें कह रहे हैं। दिमाग में ऐसी बातें डाली जा रही है मानो वे सच हों।’ इन अटकलों को हवा तब मिली जब कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया।
कोहली ने कहा, ‘मैं लंबे समय से यह देख रहा हूं। निजी जिंदगी को बीच में घसीटा जा रहा है। यह एक समय के बाद अपमानजनक हो जाता है। मैं 11 साल से और रोहित 10 साल (12 साल) से खेल रहा है। यह अजीब है कि लोग बाहर से इस तरह की बातें गढ रहे हैं।’

कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों का आपसी तालमेल अच्छा नहीं होता तो टीम बढिया प्रदर्शन नहीं कर पाती।  उन्होंने कहा, ‘मैंने भी बहुत कुछ सुना है। यह सब बाहर से ही सुनाई देता है। ड्रेसिंग रूम का माहौल खराब होता तो हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेल पाते ।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कामयाब होने के लिए विश्वास जरूरी है। वनडे, टेस्ट और टी-20 में हमारी सफलता आपसी तालमेल, सम्मान और समझ के बिना संभव नहीं थी।’
 उन्होंने कहा, ‘आप लोग चेंज रूम में आकर देखो कि हम कुलदीप यादव से कैसे बात करते है। सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी से कैसे मजाक करते हैं। हम वीडियो शूट करके आपको नहीं दिखा सकते। एक कप्तान के तौर पर मुझे बुरा लगता है जब झूठ परोसे जाते हैं और इस अंदाज में कि वे सच लगने लगे।’ कोहली ने इन बातों को भी खारिज किया कि इस वजह से रोहित और उनके बीच कुछ असहजता है।

शास्त्री के कोच बने रहने से हमें खुशी होगी : कोहली
आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार से हुई आलोचना के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह चाहते है कि रवि शास्त्री टीम के कोच बने रहें। टीम के कोचिंग स्टाफ का करार विश्व कप के बाद खत्म हो गया था लेकिन उन्हें 45 दिनों का विस्तार दिया गया है जो वेस्ट इंडीज दौरे तक जारी रहेगा। वेस्ट इंडीज दौरा तीन अगस्त से तीन सितम्बर तक चलेगा।
वेस्ट इंडीज रवाना होने से पहले कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘सीएसी (कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति / तदर्थ समिति) ने इस मुद्दे पर अभी तक मुझ से संपर्क नहीं किया है। रवि भाई के साथ हम सब का तालमेल काफी अच्छा है और इससे (अगर वह कोच बने रहते है) हम सब काफी खुश होंगे।’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘लेकिन मैंने जैसा कहा इसका फैसला सीएसी को करना है।’

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment