World Cup: स्म्थि-वार्नर को लेकर मोइन ने की फैंस से अपील- अपमान न करें, वे भी इंसान

Last Updated 21 May 2019 01:08:09 PM IST

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने प्रशंसकों से आग्रह किया है कि वे 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के खिलाफ किसी प्रकार की व्यक्तिगत टिप्पणी ना करें।


इंग्लैंड के हरफनमौला खिलड़ी मोइन अली (फाइल फोटो)

पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका में हुई सीरीज के दौरान सैंडपेपर गेट विवाद में फंसने के बाद स्मिथ और वार्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था। हालांकि, प्रतिबंध की समाप्ति के बाद उन्हें विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया।

अली ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि उन्हें अधिक आलोचनाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। मैं चाहता हूं कि वे सीरीज का आनंद लें। अगर आपको टिप्पणी करनी है तो उसे हंसी-मजाक तक सीमित रखें, व्यक्तिगत होने की जरूरत नहीं है।"

उन्होंने कहा, "हम सब गलतियां करते हैं। हम इंसान हैं और हममें भावनाएं हैं। मैं गहराई से जानता हूं कि वे वास्तव में अच्छे लोग हैं। मुझे उम्मीद है कि उनके साथ शालीनता बरती जाएगी। मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि क्रिकेट की बात की जाए।"

इससे पहले, आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने भी दो दिन पहले कहा था कि स्मिथ और वार्नर दोनों की ही आने वाले महीने में निगरानी की जाएगी कि वह कैसे भावनात्मक रूप से खेलते हैं और स्थितियों को समझ पाते हैं।

लेंगर ने कहा था,‘‘हमें उनका ध्यान रखना होगा और देखना होगा कि वे अच्छे से परिस्थितियों में ढल जाएं। लेकिन लोग या सोशल मीडिया क्या कहता है उस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। हालांकि न कि क्रिकेटर के तौर पर बल्कि आम इंसानों के तौर पर उनके प्रति क्या व्यवहार रहता है उसपर हम ध्यान रखेंगे।’’

स्मिथ और वार्नर दोनों का ही इस महीने समाप्त हुयी इंडियन प्रीमियर लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था जबकि वार्नर शीर्ष स्कोरर रहे थे। दोनों को न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ तीन अभ्यास मैचों में भी शामिल किया गया था जिसमें स्मिथ ने 22, 89 और 91 रन की पारियां खेली थीं।

आईएएनएस/वार्ता
लंदन/मेलबोर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment