22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव, सीओए ने दी जानकारी

Last Updated 21 May 2019 03:23:28 PM IST

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे।


प्रतिकात्मक फोटो

विनोद राय की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय सीओए ने मंगलवार को यहां हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य संघों के चुनाव 14 सितंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे और यह सभी राज्य 23 सितंबर अपने प्रतिनिधियों के नाम बीसीसीआई को देंगे।

बीसीसीआई द्वारा निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति और सीओए के परामर्श से बीसीसीआई के निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनावी प्रोटोकॉल से संबंधित तैयारियां 30 जून तक पूरी की ली जाएंगीं।

सीओए के अध्यक्ष राय ने बैठक के बाद कहा कि बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे और एमिकस क्यूरी की चर्चा के बाद यह भी तय किया गया है कि राज्य संघों की सर्वोच्च परिषद में नौ की बजाए अब 19 सदस्य होंगे।

उन्होंने कहा, "एमिक्स को राज्य संघों के साथ मध्यस्थता करने के लिए कहा गया था क्योंकि उन्होंने न्यायालय में 80-आईए दाखिल कर रखा था। न्यायालय ने एमिक्स से कहा कि आप उनके साथ मध्यस्थता करें और फिर हमारे पास आएं। राज्य संघों ने आगे बढ़कर सभी सिफारिशों को स्वीकार कर लिया और लगभग 30 राज्य संघों को अब अनुपालन प्रदान किया गया है।"

राय ने कहा, "एमिक्स ने कहा कि अब चुनाव कराने का समय है। बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे, जिन्होंने इसका पालन नहीं किया है, उन्हें अब इसका पालन करना होगा।"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment