IPL-12 : दिल्ली पर मुंबई की जीत में चमके राहुल व पांड्या बंधु

Last Updated 19 Apr 2019 06:09:26 AM IST

अंतिम ओवरों में पांड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल के तेजी से रन जुटाने के बाद राहुल चाहर की अगुआई में गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हरा दिया।


नई दिल्ली : दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ को आउट करने पर राहुल चाहर (दाएं से दूसरे) को बधाई देते मुंबई के खिलाड़ी।

फिरोजशाह कोटला की धीमी प्रकृति वाली पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहा। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर क्विंटन डिकाक (35), कप्तान रोहित शर्मा (30) सूर्य कुमार यादव (26), क्रुणाल पांड्या (37) और हार्दिक पांड्या (32) रन की मदद से पांच विकेट पर 168 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम नौ विकेट पर 128 रन पर ही सिमट गई।
आईपीएल के इस सत्र में दिल्ली की घरेलू मैदान में चार मैचों में यह तीसरी हार है जबकि एक मैच टाई छूटा था। दिल्ली की कुल नौ मैचों में यह चौथी हार है जबकि मुंबई की इतने ही मैचों में छठी जीत है। उसके 12 अंक हो गए हैं और उसने दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के लिए लोकल हीरो शिखर धवन (22 गेंदों पर 35) और पृथ्वी शॉ (24 गेंदों पर 20) ने पहले विकेट के लिए तेजी 49 रन जोड़े लेकिन शिखर धवन के आउट होने के बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। राहुल चाहर ने अपने लगातार ओवर में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को आउट किया। इसके बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं जम पाया। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। ओपनर शिखर और पृथ्वी के अलावा अक्षर पटेल (26) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।

इससे पहले ¨क्वटन डिकाक (27 गेंदों पर 35 रन) और कप्तान रोहित शर्मा (22 गेंदों पर 30 रन) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़कर मुंबई को अच्छी शुरुआत दिलाई। मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बाद पांड्या बंधुओं ने अंतिम ओवर में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को 168 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हार्दिक पंड्या ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 15 गेंदों पर 32 रन बनाए उन्होंने क्रुणाल पांड्या (26 गेंदों पर नाबाद 37) के साथ अंतिम तीन ओवर में 50 रन जुटाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए धवन और शॉ ने शुरुआत दिलाई। शॉ ने हार्दिक के पहले ओवर में दो दर्शनीय चौके लगाए लेकिन इसके बाद धवन ने लेग स्पिनर चाहर और ऑफ स्पिनर जयंत को निशाने पर रखा। पहले छह ओवर के बाद स्कोर बिना किसी नुकसान के 48 रन था लेकिन इसके बाद एकदम से पासा पलट गया। चाहर गेंद पर रिवर्स स्वीप करने से चूकने के कारण धवन की पारी लंबी नहीं खिंच पाई। चाहर ने शॉ को लांग आन पर कैच कराया और कप्तान श्रेयस अय्यर (तीन) की गिल्लियां बिखेरी। इस बीच बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल ने आते ही कोलिन मुनरो (नौ गेंद पर दो रन) को बोल्ड किया।

डीएन धूलिया/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment