माउंट माउनगानुई वनडे : भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे

Last Updated 26 Jan 2019 11:46:00 AM IST

भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढत बनाई।


भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया

भारत ने यहां शनिवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे। किवी टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 40.2 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।

किवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 57 रन डग ब्रैसवेल ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए।



भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद शमी और केदार जाधव को एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया। रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फग्र्यूसन ने दो-दो विकेट लिए।

 

 

 

 

आईएएनएस
माउंट माउंगानुई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment