मेलबर्न टेस्ट: भारत के पहले दिन 2 विकेट पर 215 रन

Last Updated 26 Dec 2018 09:44:53 AM IST

भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार के खेल की समाप्ति 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ की।


बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल (76) और हनुमा विहारी ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए 40 रन जोड़े। इसमें से सिर्फ आठ रन ही विहारी के थे। पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया।

अपना पहला मैच खेल मयंक ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया। वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। मयंक को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मयंक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की

इसके बाद कोहली ने पुजारा का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पुजारा ने अभी तक 200 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए हैं। वहीं कप्तान ने 107 गेंदें खेली जिन पर सात पर चौक जड़े हैं।

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment