मेलबर्न टेस्ट : पुजारा-कोहली की दमदार बल्लेबाजी, भारत ने 443 पर घोषित की पारी

Last Updated 27 Dec 2018 10:00:03 AM IST

चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 170 रनों की साझेदारी ने भारत को यहां मलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।


मेलबर्न टेस्ट : पुजारा का शतक, भारत मजबूत स्थिति में

भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए आठ रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (3 नाबाद) और मार्कस हैरिस (5 नाबाद) क्रीज पर मौजूद हैं।

पुजारा और कोहली ने गुरुवार को पहले दिन के स्कोर दो विकेट पर 215 रनों से आगे खेलना शुरू किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को आसानी से 300 से करीब ले गए।

स्टार्क ने 293 के कुल योग पर कोहली (82) को आउट करके भारतीय टीम को पहला झटका दिया। कोहली, फिंच के हाथों लपके गए। कप्तान ने अपनी पारी में 204 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए।

पुजारा भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और पैट कमिंस ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन वापस भेजा। पुजारा ने 319 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके मारे।

इसके बाद, अजिंक्य रहाणे (34) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। रहाणे को बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने आउट किया।

रहाणे को पवेलियन वापस भेजने के बाद भी आस्ट्रेलिया की मुश्किलें कम नहीं हुईं। रोहित ने रहाणे के जाने के बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 76 रन जोड़े और भारत के स्कोर को 400 के पार ले गए।



पंत को 39 के निजी स्कोर पर स्टार्क ने आउट किया। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा बल्ले से कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए। उन्हें चार के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया। रोहित ने अपनी पारी में 114 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए।

मेजबान टीम के लिए कमिंस ने तीन और स्टार्क ने दो विकेट लिए। इनके अलावा, हेजलवुड और लॉयन को एक-एक विकेट मिला।

 

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment