आशीष नेहरा एक नवम्बर को बनाएंगे जीवन का ऐतिहासिक पल जब दिल्ली में करेंगे संन्यास की घोषणा

Last Updated 12 Oct 2017 03:00:23 PM IST

भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ऐलान किया कि एक नवंबर को दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच के बाद वह क्रिकेट से संन्यास लेंगे.


आशीष नेहरा ने लिया संन्यास (फाइल फोटो)

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आज घोषणा की कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को होने वाले टी20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. नेहरा ने यहां पत्रकारों से कहा,  ऐसे में रिटायर होना अच्छा लगता है जब लोग क्यो नहीं से ज्यादा क्यों सवाल पूछते हैं. 
    
उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच से पहले कहा,  मैने टीम प्रबंधन और चयन समिति के प्रमुख से बात की है. मेरे लिये घरेलू दर्शकों के सामने खेल को अलविदा कहने से बढकर कुछ नहीं होगा. उसी मैदान पर 20 साल पहले मैने अपना पहला रणजी मैच खेला था.   
     
उन्होंने कहा, मैं हमेशा कामयाबी के साथ संन्यास लेना चाहता था. मुझे लगता है कि यह सही समय है और मेरे फैसले का स्वागत किया गया है. 
     
38 बरस के नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इस फैसले की जानकारी दे दी है. भारत और न्यूजीलैंड 22 अक्तूबर से तीन मैचों की वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेंगे.


     
इसके बाद 2018 में कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होना है. नेहरा ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं को ही और मौके दिये जाना सही होगा. उन्होंने यह भी कहा कि वह अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे.
     
भारत के लिये 1999 में पहला मैच खेलने वाले नेहरा 117 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेल चुके हैं.उन्होंने 44 टेस्ट, 157 वनडे और 34 टी20 विकेट लिये हैं.
     
उन्हें डरबन में 2003 वि कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लेने के लिये याद रखा जायेगा. बीमार होने के बावजूद उन्होंने उस मैच में यह प्रदर्शन किया था. वह 2011 वि कप विजेता टीम के भी सदस्य थे और सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. उंगली में फ्रेक्चर के कारण वह फाइनल नहीं खेल सके थे.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment