बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया

Last Updated 07 Oct 2017 09:52:08 PM IST

बरिश से प्रभावित मैच में भारत ने छह ओवर में 48 रन के लक्ष्य को एक विकेट खोकर आसानी से हासिल करके ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में नौ विकेट से हराया.


विराट कोहली (फाइल फोटो)

विराट कोहली 14 गेंदों में 22 रन और शिखर धवन 12 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत का एक मात्र विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. उन्होंने 7 गेंदों में एक छक्के और एक चौके की मदद से 11 रन बनाये.

इससे पहले गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के दम पर भारत ने आज तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वर्षाबाधित टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 18.4 ओवर में 118 रन पर रोक दिया.

बारिश के कारण खेल रोके जाने तक आस्ट्रेलिया ने 18.4 ओवर में आठ विकेट पर 118 रन बनाय थे जिसे टीम का अंतिम स्कोर माना गया.

ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और आरोन फिंच (42) के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका. भारतीय गेंदबाजों के दबदबे का आलम यह था कि आस्ट्रेलिया के सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंच सके.

वनडे श्रृंखला में 4-1 से हार के बाद आस्ट्रेलिया को मैच से पहले करारा झटका लगा जब कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर होकर स्वदेश लौट गए. उनकी जगह डेविड वार्नर ने टीम की कमान संभाली. हालांकि बल्लेबाजी में वह कोई जलवा नहीं दिखा सके.



भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए आस्ट्रेलिया की खतरनाक सलामी जोड़ी को खुलकर खेलने नहीं दिया. खचाखच भरे जेएससीए स्टेडियम पर रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी का दर्शकों में क्रेज देखते बनता था.

भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में वार्नर ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौके लगाये लेकिन पांचवीं गेंद पर चूके और बोल्ड हो गए. इसके बाद फिंच और ग्लेन मैक्सवेल ने दूसरे विकेट के लिये 47 रन की साझेदारी की जिसे स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सातवें ओवर में तोड़ा. ग्लेन मैक्सवेल 17 रन बनाकर शार्ट मिडविकेट पर जसप्रीत बुमरा को कैच देकर लौटे.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment