IND Vs AUS:आस्टेलिया को करारा झटका, स्मिथ टी20 श्रृंखला से बाहर, वार्नर को कप्तानी

Last Updated 07 Oct 2017 12:32:01 PM IST

भारत के हाथों वनडे श्र्ंखला में करारी हार झेलने वाली आस्टेलियाई टीम को करारा झटका लगा जब कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए.


स्मिथ T20 सीरीज से बाहर (फाइल फोटो)

स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान कंधे में चोट लगी थी. उन्होंने यहा गुरूवार को अभ्यास सत्र के बाद एमआरआई कराया और कल अधिकांश इंडोर अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया.
          
टीम डाक्टर र्रिचड सा ने एक बयान में कहा, स्मिथ को भारत के खिलाफ नागपुर में पांचवें वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. मैच के बाद उसने कंधे में सूजन की शिकायत की थी. वह बल्लेबाजी और फील्डिंग में सहज मूवमेंट नहीं कर पा रहा था.  
         
उन्होंने कहा,  उसका एमआरआई कराया गया है और कोई गंभीर चोट नहीं है. हमने कोई जोखिम नहीं लेते हुए उसे आराम देने का फैसला किया है. वह आस्टेलिया पहुंचने के बाद आगे इलाज करायेगा लेकिन उम्मीद है कि शेफील्ड शील्ड सत्र तक फिट हो जायेगा.  


         
स्मिथ की गैर मौजूदगी में उपकप्तान डेविड वार्नर टीम की कमान संभालेंगे. स्मिथ की जगह टीम में मार्कस स्टोइनिस लेंगे.
       
आस्टेलिया को भारत के हाथों वनडे श्रृंखला में 1-4 से पराजय झेलनी पडी है. स्मिथ खुद पूरी श्रृंखला में सिर्फ 142 रन बना सके. उन्होंने पिछले साल टी20 वि कप के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment