इंग्लैंड पांच टेस्टों के लिये करेगा भारत की मेजबानी

Last Updated 05 Sep 2017 07:49:20 PM IST

दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत अगले वर्ष तीन जुलाई से सितंबर तक इंग्लैंड दौरे में तीन ट्वंटी 20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी.


इंग्लैंड भारत की मेजबानी करेगा (फाइल फोटो)

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2018 के घरेलू सत्र के लिये कार्यक्रम की मंगलवार को घोषणा की. इस कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण सीरीज भारत के खिलाफ रहेगी. भारत का तीन महीने का दौरा ट्वंटी 20 सीरीज से शुरू होगा. इसके बाद वनडे और फिर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी जो नंबर एक टीम भारत के लिये सबसे बड़ा इम्तिहान होगी.

एजबस्टन, लार्डस, ट्रेंट ब्रिज, एजेस बॉल और द ओवल में टेस्ट मैचों को आयोजित किया जाएगा. ट्वंटी 20 मैच ओल्ड ट्रेर्फड, कार्डिफ तथा ब्रिस्टल में जबकि ट्रेंट ब्रिज, लार्डस तथा हेडिंग्ले में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा भारत के खिलाफ हमारे अगले ग्रीष्मकालीन अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का दिल होगी. भारत के साथ सीरीज हमेशा ही बहुप्रतीक्षित रहती है और पांच दिन के मैचों के लिये दुनियाभर में बड़े पैमाने पर प्रशंसक इसे देखेंगे.
 
कार्यक्रम की पुष्टि करते हुये ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा टेस्ट मैच और क्रिकेट को इंग्लैंड एंड वेल्स में काफी पसंद किया जाता है और पाकिस्तान के साथ हमारे ग्रीष्मकालीन सत्र की शुरूआत हो रही है और अगले सात टेस्टों के लिये बड़े पैमाने पर प्रशंसक जुटेंगे.

इंग्लैंड 2018 के सत्र में भारत, पाकिस्तान, चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दौरान पांच वनडे और एक ट्वंटी 20 मैच खेलेगी. इंग्लैंड को इस दौरान कुल सात टेस्ट, नौ वनडे और चार ट्वंटी 20 मैच खेलने हैं.



भारतीय टीम पहले तीन ट्वंटी-20 तीन, छह और आठ जुलाई को मैनचेस्टर, कार्डिफ और ब्रिस्टल में खेलेगी. उसके बाद तीन वनडे 12, 14 और 17 जुलाई को खेलेगी जिसमें पहले दो वनडे नाटिंघम और तीसरा वनडे लीड्स में खेला जायेगा.

भारतीय टीम की इसके बाद पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मैच एक अगस्त से बर्मिंघम में, दूसरा नौ अगस्त से लंदन में, तीसरा 18 अगस्त से नाटिंघम में और चौथा साउथम्टन से 30 सितंबर से शुरू होगा. सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट लंदन में सात से 11 सितंबर तक खेला जायेगा.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment