श्रीलंका के साथ एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बुधवार को

Last Updated 06 Sep 2017 04:20:28 AM IST

श्रीलंका दौरे पर टेस्ट और वनडे श्रृंखला के सारे मैच जीत चुकी भारतीय क्रिकेट टीम अब आखिरी टी-20 मैच भी अपने नाम करके पूरी क्लीन स्वीप के साथ लौटना चाहेगी.


जीत से दौरा खत्म करने का टीम इंडिया का इरादा

मौजूदा फार्म को देखते हुए भारत की जीत मुश्किल नहीं लग रही. भारत ने टेस्ट श्रृंखला 3-0 और वनडे श्रृंखला 5-0 से अपने नाम की.

इस मैच से भारत को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 श्रृंखला की तैयारी में मदद मिलेगी. भारत इस घरेलू सत्र में कुल नौ अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगा और सभी श्रृंखलाओं में तीन मैच खेले जायेंगे.

श्रीलंका के साथ एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच आज, समय : शाम सात बजे से

भारत 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले प्रयोग कर रहा है और यहां रिषभ पंत को आजमाया जा सकता था जिसका नाम टीम में नहीं है. शिखर धवन पिछले सप्ताह अपनी बीमार मां के पास स्वदेश लौट चुके हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास पंत को भेजने का मौका था.

पांचवें वनडे में पारी का आगाज धवन की जगह अजिंक्य रहाणे ने किया था. पंत इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी-20 मैच खेल चुके हैं लेकिन भारत ए के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण इस दौरे सब बाहर हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में विराट कोहली ने धवन के साथ पारी का आगाज किया था और पंत तीसरे नंबर पर उतरे थे. इन दोनों की गैर मौजूदगी में कप्तान कोहली को कुछ बदलाव करने होंगे. रोहित शर्मा की टी-20 टीम में वापसी होगी जो वेस्टइंडीज नहीं गए थे. केएल राहुल और मनीष पांडे मध्यक्रम में होंगे. केदार जाधव ने आखिरी वनडे में अर्धशतक बनाया था जिन्हें एक और मौका दिया जा सकता है.

हार्दिक पांड्या को पांचवें मैच में आराम दिया गया जो अंतिम एकादश में लौट सकते हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का आखिरी टी-20 मैच नहीं खेला था जब कोहली ने पांच पूर्णकालिक गेंदबाजों को उतारा था. उनके अंतिम एकादश में आने से गेंदबाजी संयोजन वनडे की तरह होगा जिसमें चार पूर्णकालिक गेंदबाजों में से चयन होगा. जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है लेकिन यह देखना होगा कि क्या शरदुल ठाकुर को फिर मौका मिलता है या नहीं.

आखिरी मैच में वह भुवनेश्वर कुमार की जगह खेले लेकिन महंगे साबित हुए. कोहली टी-20 में लेग स्पिनर को उतारना चाहते हैं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर और बेंगलुरू में उन्होंने युजवेंद्र चहल और अमित मिश्रा दोनों को मौका दिया था.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment