ENGvsPAK Semi Final : इंग्लैंड के 2 विकेट गिरे, पाकिस्तान ने जीता टास, पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला

Last Updated 14 Jun 2017 04:20:37 PM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का पहला सेमीफाइनल बुधवार को एजबेस्टन के सोफिया गार्ड्न्स, कार्डिफ में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो रहा है.


इंग्लैंड 73/1 (फाइल फोटो)

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 26.4 ओवर में 2 विकेट पर 125 रन बना लिए हैं. जो रूट (44) और इयोन मॉर्गन (24) क्रीज पर हैं.

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी चैंपियन्स टाफी के पहले सेमीफाइनल में आज यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया.

इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जैसन राय की जगह जोनी बेयरस्टॉ को अंतिम एकादश में रखा है. पाकिस्तान ने चोटिल मोहम्मद आमिर के स्थान पर रूम्मान रईस और फहीम अशरफ की जगह लेग स्पिनर शादाब खान को टीम में रखा है.

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम को विषम परिस्थितियों से उबारते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह दिलाई. कार्डिफ के इसी मैदान पर उसकी तीन विकेट की जीत काफी करिश्माई रही थी और वह उम्मीद करेगा कि अपने पिछले तीनों मैच जीत चुकी मेजबान इंग्लैंड के सामने वह इसी प्रदर्शन को दोहराते हुए इस महत्वपूर्ण मुकाबले को जीते.
 


चैंपियंस ट्रॉफी में ‘अंडरडॉग’ के तौर पर उतरी पाकिस्तानी टीम ने भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच हारा था लेकिन उसके बाद अपने पिछले दोनों मैचों में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम से 19 रन से और फिर श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट से मैच जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस प्रदर्शन से पाकिस्तानी टीम का हौंसला काफी बुलंद हुआ है और सोफिया गार्डन में अपने दूसरे अहम मैच में उसे जीत के लिए बराबरी का हकदार माना जा रहा है.

घरेलू परिस्थितियों में इंग्लैंड आक्रामक दिख रही है और पाकिस्तान के लिए उसे हराना निश्चित ही बाकी टीमों को हराने की तुलना में बड़ी चुनौती रहेगी. पाकिस्तान के पास मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, हसन अली, फहीम अशरफ, मोहम्मद हफीज के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन बल्लेबाजी में उसे सुधार की जरूरत है. रनों के लिहाज से टीम सरफराज, अजहर अली, फखर जमान पर निर्भर है लेकिन मध्यक्रम उसकी बड़ी चिंता है. स्टार खिलाड़ी शोएब मलिक पिछले तीनों मैचों में फ्लाप रहे हैं.

दूसरी ओर मेजबान इंग्लैंड के सीमित प्रारूप खेल में 2015 विश्व कप के बाद से काफी बदलाव आया है और उसने अपने आखिरी 12 वनडे में 11 मैच जीते हैं. इंग्लैंड के पास कप्तान मोर्गन, एलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, जो रूट, और जोस बटलर जैसे बढ़िया स्कोरर हैं. हालांकि ओपनर एलेक्स हेल्स लगातार निराश कर रहे हैं और महत्वपूर्ण सेमीफाइनल में टीम को उन्हें अंतिम एकादश में रखने या बाहर करने का फैसला करना होगा. आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों ओपनिंग बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने पर स्टोक्स की नाबाद 102 रन और कप्तान की 87 रन की पारी अहम रही थी और इंग्लिश बल्लेबाज इस प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment