अक्षर पटेल के कमाल से पंजाब की उम्मीदें कायम

Last Updated 06 May 2017 01:58:48 AM IST

ऑलराउंडर अक्षर पटेल (नाबाद 38 और 11 रन पर तीन विकेट) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने छोटे स्कोर का बखुबी बचाव करते हुये रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को 19 रन से पीट कर आईपीएल 10 के प्ले ऑफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी.


बेंगलूरू : किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज अक्षर पटेल शॉट खेलते हुए.

पंजाब ने हालांकि सात विकेट पर 138 रन का सामान्य स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु को 19 ओवर में 119 रन पर लुढ़का दिया. पंजाब की 10 मैचों में यह पांचवीं जीत है और उसके 10 अंक हो गये हैं जिससे वह प्लेऑफ की होड़ में कायम है. दूसरी तरफ प्लेऑफ की होड़ से पहले ही बाहर  हो चुके बेंगलुरु को एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस सा में यह तीसरा मौका है जब बेंगलुरु की टीम ऑलआउट हुयी है. बेंगलुरु की 12 मैचों में यह नौवीं हार है.
बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने एकबार फिर शर्मनाक खेल का प्रदर्शन किया. अंतिम एकादश में फिर से शामिल किये गये क्रिस गेल पहले ही ऑवर में खाता खोले बिना आउट हो गये. कप्तान विराट कोहली छह रन बनाकर निपट गये जबकि ए बी डिविलियर्स 10 रन ही बना सके. इन तीनों बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया. केदार यादब छह और शेन वाटसन तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गये. ओपनर मंदीप सिंह ने संघर्ष करते हुये 40 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन और पवन नेगी ने 23 गेंदों में 21 रन बनाये.

लेफ्टआर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने शेन वाटसन,पवन नेगी और सैम्युएल बद्री के विकेट झटके. बेंगलुरु की पूरी टीम 19 ऑवर में सिमट गयी. संदीप शर्मा ने 22 रन पर तीन विकेट,पटेल ने 11 रन पर तीन विकेट,कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 15 रन पर 2 विकेट और मोहित शर्मा ने 34 रन पर 2 विकेट लिये. संदीप शर्मा को उनकी घातक गेंदबाजी के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला.
इससे पहले तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट पर 138 रन पर रोका लेकिन उसके बल्लेबाज लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाये.
प्ले ऑफ की होड़ से बाहर हो चुके बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने हाशिम अमला (1) तथा मार्टिन गुप्टिल (9) को चौथे ओवर तक मा 18 रन के स्कोर पर गवां दिया.
शान मार्श 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाने के बाद 39 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. अनिकेत चौधरी ने अमला को, श्रीनाथ अरविन्द ने गुप्तिल को और पवन नेगी ने मार्श को पवेलियन का रास्ता दिखाया.
चहल ने मनन वोहरा (25) और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (6) के विकेट झटके. रिद्धिमान साहा (21)  को शेन वाटसन ने बोल्ड किया. मोहित शर्मा छह रन बनाकर चौधरी का दूसरा शिकार बने.
आलराउंडर अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में वाटसन के गेंदों पर एक छक्का और दो चौके लगाकर 19 रन बटोरे जिससे पंजाब का स्कोर 138 तक पहुंच पाया. पटेल 17 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब की पारी में मार्श ने तीन चौके, वोहरा ने एक चौका और एक छक्का तथा साहा ने एक चौका लगाया.
चौधरी ने 17 रन पर दो विकेट, चहल ने 21 रन पर दो विकेट, अरविन्द ने 13  रन पर एक विकेट, नेगी ने 21 रन पर एक विकेट और वाटसन ने 43 रन पर एक विकेट लिया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment