मियामी ओपन टेनिस 2024 : बोपन्ना, एबडेन ने जीता खिताब, शीर्ष पर पहुंचे

Last Updated 01 Apr 2024 11:07:27 AM IST

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने सबसे उम्रदराज एटीपी मास्टर्स 1000 चैंपियन बनने के अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए आस्ट्रेलिया के जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ मियामी ओपन में पुरुष युगल का खिताब जीता।


युगल खिताब जीतने पर मैथ्यू एबडेन और रोहन बोपन्ना।

इस साल अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 44 साल बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने शुरुआती सेट में पिछड़ने के बाद क्रोएशिया के इवान डोडिग और अमेरिका के ऑस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी पर  6-7(3), 6-3, 10-6 से रोमांचक जीत हासिल की।

इस जीत के साथ बोपन्ना ने पिछले साल बनाए अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया। उन्होंने बीते साल 43 बरस की उम्र में इंडियन वेल्स खिताब जीता था।

उन्होंने इसके साथ ही युगल रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल किया। बोपन्ना ने जीत के बाद कहा, ‘यह आश्चर्यजनक है।

हम इन बड़े आयोजनों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हम इसी के लिए खेलते हैं।’

इस साल आस्ट्रेलियन ओपन में अपना पहला युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले बोपन्ना ने कहा, ‘मैं मास्टर्स 1000 और ग्रैंड स्लैम में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। उस रिकॉर्ड को बरकरार रखना और बाकी सभी को कड़ी टक्कर देना अच्छा है।’

यह बोपन्ना का 14वां एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल था। इस अनुभवी भारतीय खिलाड़ी का यह 63वां एटीपी टूर स्तर का फाइनल और 26वां युगल खिताब था।

बोपन्ना ने इस दौरान एक और उपलब्धि हासिल की। वह लिएंडर पेस के बाद सभी नौ एटीपी मास्टर्स स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बन गए।

भाषा
मियामी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment