मलेशिया मास्टर्स: सिंधु के बाद साइना भी हारकर टूर्नामेंट से हुई बाहर, भारतीय चुनौती समाप्त

Last Updated 10 Jan 2020 03:40:22 PM IST

विश्व चैम्पियन भारत की महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल शुक्रवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।


सिंधु मलेशिया मास्टर्स से बाहर (फाइल फोटो)

ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल शुक्रवार को यहां क्वार्टरफाइनल में हारकर मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं जिससे इस टूर्नामेंट में देश का अभियान भी खत्म हो गया।       

मौजूदा विश्वव चैम्पियन सिंधु सबसे पहले कोर्ट पर उतरीं। उन्हें शीर्ष वरीय ताई जु यिंग से जबकि साइना को स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से पराजय का सामना करना पड़ा।

साइना कहीं भी मारिन की बराबरी करती नहीं दिखीं जिन्होंने आधे घंटे में भारतीय खिलाड़ी की चुनौती 21-8 21-7 से समाप्त कर दी।       

चीनी ताइपे की दूसरी नंबर की खिलाड़ी जु यिंग ने क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की रजत पदकधारी सिंधु को 21-16 21-16 से हराया जिससे उनका इस भारतीय के खिलाफ जीत का रिकार्ड 12-5 का हो गया।      

यिंग से सिंधु को लगातार दूसरी पराजय का सामना करना पड़ा। वह पिछले साल अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में उनसे हारी थी। सिंधू की शुरूआत अच्छी नहीं रही और वह बढत का फायदा नहीं उठा सकीं जिससे पहला गेम 16-21 से गंवा बैठी और यिंग ने 1-0 से बढत बना ली।       

दूसरे गेम में यिंग ने शुरू से ही दबदबा हासिल किया। 11-20 से पिछड़ रही सिंधू ने हालांकि छह मैच प्वाइंट बचाये लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और यिंग ने आराम से इसे 21-16 से अपने नाम कर जीत हासिल की।       

फिर साइना कोर्ट पर उतरीं, जिन्हे मारिन ने बुरी तरह हरा दिया। इस मैच से पहले दोनों का रिकार्ड 6-6 से बराबर था। 

भाषा
कुआलालम्पुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment