फीफा महिला विश्व कप: इंग्लैंड को 2-1 से हराकर अमेरिका फाइनल में

Last Updated 03 Jul 2019 12:09:16 PM IST

अमेरिका ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार देर रात यहां इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिका लगातार तीसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था।

मैच बेहद रोमांचक रहा जिसमें पहला गोल अमेरिका की तरफ से किया गया। 10वें मिनट में अमेरिका ने शानदार मूव बनाया और क्रिस्टियन प्रेस ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

एक गोल से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने जल्द ही वापसी की। 19वें मिनट में एलेन व्हाइट ने गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले स्टार खिलाड़ी एलेक्स मॉर्गन ने अमेरिका को एक बार फिर आगे कर दिया। उन्होंने 31वें मिनट में हेडर के जरिए गोल किया।

दूसरा हाफ बेहद रामांचक रहा। व्हाइट ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रैफरी ने उसे ऑफ साइड करार दिया।

मैच समाप्त होने से पहले इंग्लैंड को पेनाल्टी भी मिली, लेकिन वे गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 86वें मिनट में मिली ब्राइट को रेड कार्ड मिला जिसने इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए।
 

आईएएनएस
ल्यों (फ्रांस)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment