वीनस को हराने के बाद 15 वर्षीय कोरी गौफ ने कहा, मेरा लक्ष्य विंबलडन जीतना

Last Updated 02 Jul 2019 10:42:24 AM IST

अमेरिका की 15 साल की कोरी गौफ ने विंबलडन के पहले दौर में ही बड़ा उलटफेर करते हुए पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया।


कोरी गौफ

कोरी गौफ का जब जन्म हुआ तब तक वीनस विलियम्स विंबलडन में दो एकल खिताब जीत चुकी थी और अब पांच बार की चैंपियन को पहले दौर में हराने के बाद इस 15 वर्षीय किशोरी का लक्ष्य यह ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचना है।           

अमेरिका की किशोरी हमवतन वीनस के खिलाफ किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखी। विश्व में 313वें नंबर की गौफ ने अपने से 24 साल बड़ी वीनस को आसानी से 6-4, 6-4 से हराया। इसके बाद गौफ ने टूर्नामेंट को लेकर अपनी महत्वकांक्षाओं को भी नहीं छिपाया।          

गौफ ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य यहां खिताब जीतना है। मैं पहले भी यह कह चुकी हूं। मैं महानतम बनना चाहती हूं। जब मैं आठ साल की थी तो मेरे पिताजी ने कहा था कि मैं ऐसा कर सकती हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भी यह चाहती हूं, भले ही शत प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं। लेकिन आप नहीं जानते कि कब क्या हो जाए।’’         

टेनिस से इतर रिहाना और बियोन्स को अपना रोल मॉडल मानने वाली गौफ ने कहा कि वीनस बचपन से ही उनकी आदर्श रही हैं लेकिन कोर्ट पर उन्होंने ऐसी भावनाएं हावी नहीं होने दी। 

गौफ ने वीनस और उनकी छोटी बहन सेरेना को देखकर टेनिस को अपनाया था। वीनस ने भी माना कि गौफ काफी आगे जा सकती है।

एएफपी
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment