हॉकी : एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

Last Updated 28 May 2019 03:06:37 PM IST

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। मनप्रीत सिंह को टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि स्ट्राइकर रमनदीप सिंह की नौ महीने बाद टीम में वापसी हुई है।


मेन्स सीरीज फाइनल्स के लिए भारतीय टीम घोषित (फाइल फोटो)

मेन्स सीरीज फाइनल्स भुवनेश्वर में छह जून से प्रतिष्ठित कलिंगा स्टेडियम में शुरू होगा।

मेजाबन टीम को ग्रुप-ए में रूस, पोलैंड और उज्बेकिस्तान के साथ रखा गया है। जापान, मेक्सिको, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-बी में शामिल हैं।

अनुभवी डिफेंडर बिरेंदर लाकरा टीम के उप-कप्तान होंगे। पिछले साल ब्रेदा में हुए एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में आखरी बार भारत की जर्सी पहनने वाले रमनदीप सिंह घुटने की चोट से जूझने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा, "मैं भारत के मुख्य कोच के रूप में पहले एफआईएच टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्सुक हूं। एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने के उद्देश्य से बहुत महत्वपूर्ण है।"

रीड ने कहा, "हमने एक संतुलित टीम का चयन किया है जिसमें रमनदीप सिंह और वरुण कुमार शामिल हैं। रमनदीप चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि वरुण को आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए आराम दिया गया था। सुमित और अमित रोहिदास की भी डिफेंस में वापसी हुई है, वे पेनल्टी कॉर्नर में भी बेहतरीन हैं। फारवर्ड लाइन को घातक बनाने के लिए सिमरनजीत को भी टीम में शामिल किया गया है।"

भारत आगामी टूर्नामेंट से पहले मैच में रूस से भिड़ेगा।

टीम :

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, कृष्णा बी पाठक
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकरा, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित, नीलकांता शर्मा
फारवर्ड : मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment