अजलान शाह हॉकी : भारत को पेनल्टी शूटआउट में हराकर कोरिया बना चैंपियन

Last Updated 31 Mar 2019 02:40:20 AM IST

कम रैंकिंग वाली कोरिया ने पांच बार की चैंपियन भारत को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां निर्धारित समय में मैच 1-1 से बराबरी पर छुटने के बाद पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया।


इपोह : फाइनल में कोरियाई खिलाड़ी के साथ संघर्ष करते भारत के सिमरजीत सिंह।

फाइनल से पहले विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत को 17वीं रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन कोरिया ने छठी बार उसके चैम्पियन बनने का सपना तोड़ दिया।
भारतीय टीम ने इस मुकाबले में अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की और मैच के नौवें मिनट में सिमरनजीत सिंह के गोल से टीम ने खाता खोला। कोरियाई टीम की रक्षा पंक्ति ने इसके बाद बेहतर खेल दिखाया और गोल करने के लगातार मौके बनाने की तलाश में रही।

कोरिया के प्रयासों ने मैच के चौथे क्वार्टर में रंग दिखाया जब 47वें मिनट में जांग-जोंग ह्यून के पेनल्टी स्ट्रोक पर किये गोल से स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। भारत ने इस गोल के खिलाफ वीडियो रेफरल लिया लेकिन उसमें दिखा की ह्यून ने कोई गलती नहीं की थी। निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ जिसमें कोरियाई टीम ने भारत को 4-2 से शिकस्त दी।

 

भाषा
इपोह (मलयेशिया)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment