एक्सेलसन विक्टर व इंतानोन बनीं चैंपियन

Last Updated 01 Apr 2019 06:11:54 AM IST

पूर्व विश्व चैपियन और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने फाइनल में भारत के तीसरे वरीय किदाम्बी श्रीकांत को सीधे गेम में हराकर रविवार को यहां दूसरी बार इंडिया ओपन के पुरुष एकल का खिताब जीता लिया।


नई दिल्ली : इंडिया ओपन बैडमिंटन का पुरुष व महिला एकल खिताब जीतने पर ट्रॉफी दिखाते एक्सेलसन विक्टर और इंतानोन।

महिला वर्ग में थाईलैंड की चौथी वरीय रतचानोक इंतानोन भी एकतरफा मुकाबले में जीत के साथ तीसरी बार महिला एकल चैंपियन बनीं।
दूसरे वरीय एक्सेलसन ने 36 मिनट चले मुकाबले में 2015 के चैंपियन श्रीकांत को 21-7, 22-20 से हराकर खिताब जीता। चौथी बार इंडिया ओपन के फाइनल में खेल रहे एक्सेलसन ने इसके साथ ही 2015 के फाइनल में श्रीकांत के खिलाफ मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। एक्सेलसन ने इससे पहले 2017 में भी यहां खिताब जीता था। श्रीकांत के खिलाफ आठ मैचों में यह एक्सेलसन की पांचवीं जीत है।
दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी इंतानोन ने 46 मिनट चले फाइनल में दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी और तीसरी वरीय चीन की ही बिंगजियाओ को 21-15 21-14 से हराया। सेमीफाइनल में भारत की दूसरी वरीय पीवी सिंधु को सीधे गेम में हराने वाली ¨बगजियाओ के पास आज इंतानोन की तेजी का कोई जवाब नहीं था और शुरू से ही बेहतरीन लय में दिखी। इंतानोन ने दोनों ही गेम में अच्छी शुरुआत की और एक बार बढ़त बनाने के बाद बिंगजियाओ का वापसी का कोई मौका नहीं दिया। 2013 और 2016 की चैंपियन इंतानोन की बिंगजियाओ के खिलाफ पांच मैचों में यह पहली जीत है।

ली यैंग और वैंग ची लिन की चीनी ताइपे की जोड़ी ने एकतरफा फाइनल में रिकी करनदासुवार्दी और अंगा प्रत्मा की इंडोनेशिया की जोड़ी सीधे गेम में पुरुष युगल का खिताब जीता। यैंग और ची लिन की जोड़ी ने 29 मिनट चले फाइनल में 21-14 21-14 से जीत दर्ज करके खिताब अपने नाम किया।
महिला युगल में ग्रेसिया पोली और अप्रिया रहायू की इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी ने 51 मिनट चले फाइनल में चाउ मेइ कुआन और ली मेंग यीन की मलयेशिया की तीसरी वरीय जोड़ी को सीधे गेम में 21-11, 25-23 से हराकर खिताब जीता। मिश्रित युगल में वैंग यिल्यु और हुआंग डोंग¨पग की चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी ने बेहद आसान जीत के साथ खिताब जीता। दुनिया की इस दूसरे नंबर की जोड़ी ने फाइनल में सिर्फ 34 मिनट में प्रवीन जोर्डन और मेलाती देइवा ओक्तावियांती की इंडोनेशिया की पांचवीं वरीय जोड़ी को 21-13, 21-11 से हराया।

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment