मियामी ओपन: एंडरसन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर, अब शापोवालोव से भिड़ेंगे

Last Updated 29 Mar 2019 03:26:12 PM IST

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।


मियामी ओपन: एंडरसन को हराकर सेमीफाइनल में फेडरर

स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने केविन एंडरसन के खिलाफ लगातार सेटों में मिली 6-0, 6-4 की आसान जीत के साथ मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब उनकी भिड़ंत कनाडाई खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से होगी।
        
शापोवालोव ने हमवतन फ्रांसिस टियाफो को कड़े संघर्ष के बाद क्वार्टरफाइनल में 6-7 (5/7), 6-4, 6-2 से हराकर तीसरी बार एटीपी मास्टर्स सेमीफाइनल में जगह बनाई है। हालांकि फाइनल का सफर तय करने के लिये अब शापोवालोव को 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा।
       
कनाडाई खिलाड़ी करियर में पहली बार फेडरर का सामना करने उतरेंगे। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत शापोवालोव को हालांकि एटीपी रैंकिंग में फायदा हुआ है जो अगले सप्ताह शीर्ष 20 में जगह बना लेंगे। युवा खिलाड़ी ने कहा,‘‘ यह ऐसा मैच है जिसका मैं अपने जीवन में कब से इंतजार कर रहा था। इस मैच में मुझे अपने आदर्श खिलाड़ी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। लेकिन यह मेरे लिये सपने के पूरा होने जैसा है।’’        

19 वर्षीय शापोवालोव ने साथ ही बताया कि वह राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच को भी पसंद करते हैं और उनके खेल को देखकर सीखते हैं। एक अन्य सेमीफाइनल में कनाडाई खिलाड़ी के दोस्त और लंबे समय के साथी 18  साल के फेलिक्स ऑगर आलियासिमे गत चैंपियन जॉन इस्न का सामना करने उतरेंगे।


 
फेडरर ने उनके और इस्नर दोनों के सेमीफाइनल में युवा खिलाड़यिों से भिड़ने को लेकर कहा,‘‘ यह काफी रेामांचक होगा। मैं और इस्नर दोनों ही युवा खिलाड़यिों का सामना करेंगे। दोनों ही बहुत अच्छे हैं। मैंने डेनिस के साथ उस समय अभ्यास किया था जब वह 16 या 17 साल के थे। यह अभूतपूर्व है। वह कितने युवा हैं और कितना अच्छा कर रहे हैं। उनसे खेलना मुश्किल होगा।’’
         
स्विस मास्टर जहां युवा कनाडाई से मुश्किल मैच की उम्मीद कर रहे हैं वहीं विश्व के सातवें नंबर के एंडरसन के खिलाफ उनका मैच एकतरफा साबित हुआ। गत वर्ष विंबलडन में एंडरसन ने पांच सेटों का रोमांचक अंतिम आठ का मैच जीता था लेकिन इस बार वह रोजर के सामने चुनौती नहीं रख सके। यह भी दिलचस्प है कि 32 वर्षीय एंडरसन ने मियामी में पहली बार मैच का पहला सेट हारा है।
          
महिला ड्रॉ में एश्ले बार्टी का पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल में पहुंचने का सपना बारिश से प्रभावित हो गया और उन्हें चार घंटे की देरी झेलनी पड़ी। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एस्टोनिया की एनेट कोंटाविट से केवल चार गेम ही खेल सकी थीं कि बारिश से मैच रोक देना पड़ा हालांकि मैच के दोबारा शुरू होने पर उन्होंने 6-3 6-3 से जीत दर्ज कर ली। 

लेकिन रोमानिया की सिमोना हालेप का चेक खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा से मैच पूरा नहीं हो सका। दोनों का पहले सेट में अभी स्कोर 3-3 पर है।
 

 

वार्ता
मियामी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment