रोजर फेडरर क्वार्टर में, हालेप मियामी सेमीफाइनल में

Last Updated 28 Mar 2019 03:25:55 PM IST

स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने अपने चौथे एटीपी खिताब की तरफ एक कदम और करीब बढ़ाते हुये मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है जबकि महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने अंतिम चार में जगह बना ली हैं।


फेडरर क्वार्टर में, हालेप मियामी सेमीफाइनल में (फाइल फोटो)

फेडरर ने पुरूष एकल के चौथे दौर के मुकाबले में रूस के दानिल मेदवेदेव को सिर्फ 61 मिनट में 6-4 6-2 से आसानी से हराया। भारी बारिश के कारण मैच को मंगलवार टालना पड़ा था लेकिन एक दिन देरी से हुये मैच में 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने जल्दी से अपनी जीत सुनिश्चित की और अब अंतिम आठ में वह दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से मुकाबले में उतरेंगे।

23 साल के मेदवेदेव अच्छी फार्म में हैं और गत माह सोफिया में उन्होंने अपना चौथा एटीपी खिताब जीता था जबकि मियामी में वह पहले मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर थे। लेकिन सेंटर कोर्ट पर दर्शकों की भीड़ के सामने वह फेडरर के अनुभव का जवाब नहीं दे सके जो अपने 101वें करियर खिताब से अब चंद कदम दूर हैं।      

फेडरर ने कहा,‘‘ मेरे लिये दूसरा सेट काफी आसान रहा और मैंने सहजता से अपने शॉट्स खेले। मैं खुश हूं कि क्वार्टरफाइनल में मैं केविन से खेलूंगा जो अपनी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वह बेहतरीन सर्विस करते हैं।’’

दूसरी ओर महिलाओं में रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने नंबर वन रैंकिंग की तरफ कदम बढ़ाते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली। उन्होंने चीन की वांग कियांग को 6-4, 7-5 से हराया।

हालेप के लिये अब हार्ड रॉक स्टेडियम में अगले मैच में जापान की नाओमी ओसाका को हराना होगा और वह वि रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएंगी जबकि इस वर्ष ओसाका ने करियर में दूसरा मेजर खिताब आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में जीता है।

 

वार्ता
मियामी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment