Samay Live
09 Jan 2019 02:31:41 PM IST
Last Updated : 09 Jan 2019 02:43:35 PM IST

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लांच किया ‘5मिनटऔर’ चैलेंज

भाषा
नई दिल्ली
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लांच किया ‘5मिनटऔर’ चैलेंज
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (फाइल फोटो)

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया मुहिम के अंतर्गत ‘5मिनटऔर’ चैलेंज लांच किया और इस दौरान दोनों हाथों से टेबल टेनिस भी खेला

ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने साथ ही भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और कलाकारों से बचपन की वो बातें साझा करने का अनुरोध किया जब वे अपने माता-पिता से पांच मिनट अतिरिक्त खेलने देने की मांग करते थे। उन्होंने बचपन की यादें साझा करने के लिये विराट कोहली, साइना नेहवाल, दीपिका पादुकोण और सलमान खान को टैग किया।          

राठौड़ ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘‘याद कीजिये, जब हम बचपन में खेलते थे तो उसी समय हमारे माता-पिता हमें होमवर्क के बारे में याद दिलाते थे। और हम कहते थे, ‘बस पांच मिनट और’।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तब हमारे लिये बोलने के लिये कोई नहीं होता था, लेकिन अब हम बोल सकते हैं। इसलिये क्यों न हम सभी देश के सभी बच्चों के लिये बोलें और कहें ‘उन्हें खेलने दीजिये’, पांच मिनट और खेलो इंडिया। क्यों नहीं आप अपनी पांच मिनट और की कहानी साझा करते। ’’  

       

वर्ष 2017 में राठौड़ ने वर्कआउट का वीडियो साझा कर खिलाड़ियों और फिल्मी हस्तियों को चुनौती दी थी।  खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2019 अधिकारिक रूप से बुधवार को पुणे में शुरू होंगे।    

      

इन खेलों में चैम्पियन निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी, विश्व कैडेट चैम्पियन पहलवान अंशु और सोनम, ओलंपियन एथलीट जिस्ना मैथ्यू, युवा ओलपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी भारोत्तोलक जेरेमी लालिरनुगा, उभरती हुई टेनिस खिलाड़ी महक जैन और स्टार तैराक श्रीहरि नटराज भाग लेंगे।          

ये खिलाड़ी 18 विभिन्न स्पर्धाओं में शिरकत करेंगे जिसमें से छह टीम स्पर्धायें हैं।

 



 

ताज़ा ख़बरें


 

 

Tools: Print Print Email Email

टिप्पणियां (0 भेज दिया):
टिप्पणी भेजें टिप्पणी भेजें
आपका नाम :
आपका ईमेल पता :
वेबसाइट का नाम :
अपनी टिप्पणियां जोड़ें :
निम्नलिखित कोड को इन्टर करें:
चित्र Code
कोड :


फ़ोटो गैलरी
There is no gallery


 

 

Facebook

Twitter

Youtube

RSS

Spacer