AFC Asian Cup: लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की झलक मिली है- कांस्टेनटाइन

Last Updated 07 Jan 2019 12:09:00 PM IST

थाईलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर एएफसी एशियन कप का विजयी आगाज करने वाली भारतीय फुटबाल टीम के प्रदर्शन से खुश मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन का कहना है कि इस मैच से लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की एक झलक देखने को मिली है।




मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन (फाइल फोटो)

भारत की एशियन कप में आठ मैचों में यह पहली जीत ह। इससे पहले टूर्नामेंट के सात मुकाबलों में उसने एक ड्रॉ खेला था, जबकि छह मैचों में उसे हार मिली थी।

अल-नाहयान स्टेडियम में रविवार रात को खेले गए ग्रुप-ए के इस मैच में भारतीय टीम के लिए कप्तान सुनील छेत्री ने दो गोल किए, जबकि अनिरुद्ध थापा और जेजे लालपेखलुआ ने
एक-एक गोल किया।

कांस्टेनटाइन ने कहा, "मैं टीम के इस प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने पूरे 93वें मिनट तक संघर्ष किया और इतने वर्षो बाद एशियन कप में पहली जीत
हासिल कर बहुत खुश हूं।"



कोच ने कहा, "हम हर मैच को जीतने की कोशिश कर रहे हैं। हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं और प्रतिस्पर्धी बने रहना चाहते हैं। मुझे लगता है कि पिछले दो-तीन साल में हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।"

भारतीय टीम के कोच कांस्टेनटाइन का कहना है कि भले ही उन्हें इस जीत से खुशी मिली है, लेकिन अभी वह इससे संतोष नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "यह एक प्रक्रिया है। हम इस जीत से संतोष नहीं करने वाले। अभी दो मैच और बाकी हैं और क्वालीफाइंग के लिए हमें दो और अंक हासिल करने हैं। हम यहां क्वालीफाई करने आए हैं। अब समय नहीं रह गया है कि हम भारत को उस नजर से देखें, जैसे हम देखते आए हैं। मुझे लगता है कि थाईलैंड के खिलाफ मिले मैच के जरिए लोगों को भारतीय टीम की काबिलियत की एक झलक मिल गई है।"

कांस्टेनटाइन का कहना है कि पिछले कुछ सालों में की गई कड़ी मेहनत से ही टीम को यह जीत मिली है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 10 जनवरी को शेख जायद स्पोर्ट्स सिटी में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ होगा।
 

 

आईएएनएस
अबु धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment