डोप टेस्ट में नाकाम मनप्रीत नहीं खेल सकेगी विश्व चैम्पियनशिप

Last Updated 20 Jul 2017 03:26:16 PM IST

भारत की शीर्ष शाटपुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर को दूसरी बार प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाये जाने के बाद अस्थायी रूप से प्रतिबंधित किया गया.


मनप्रीत कौर (फाइल फोटो)

भारत की शीर्ष शाटपुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले सकेगी चूंकि दो दिन में दूसरी बार उसे प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया.

मनप्रीत के मूत्र के ए नमूने चीन के जिन्हुआ में 24 अप्रैल को हुई एशियाई ग्रां प्री के पहले चरण के दौरान लिये गए थे. इसमें प्रतिबंधित स्टिम्युलेंट डाइमेथिलबुटिलेमाइन के अंश मिले थे. यह वही पदार्थ है जो पटियाला में फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान लिये गए उसके मूत्र के ए नमूने में मिला था.
     
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिले सुमिरवाला ने कहा, मनप्रीत फिर से स्टेरायड और स्टिम्युलेंट के सेवन की दोषी पाई गई है. एएफआई ने उस पर अस्थायी निलंबन लगा दिया है. वह अब विश्व चैम्पियनशिप टीम से बाहर है. 

वह अब विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पाएगी क्योंकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने उन्हें डोपिंग में सकारात्मक पाये जाने के बाद अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया.


     
आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप लंदन में पांच से 13 अगस्त तक खेली जायेगी.
     
मनप्रीत ने हाल ही में भुवनेश्वर में हुई एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. उसने अपना राष्ट्रीय रिकार्ड बेहतर करते हुए 18.85 मीटर का थो फेंका था.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment