सहाराश्री ने जन्मदिन पर 'वेदास' के तहत एक हजार गांवों को लिया गोद

Last Updated 10 Jun 2013 09:05:31 PM IST

सहारा इंडिया परिवार के मुख्य अभिभावक एवं प्रबंध कार्यकर्ता महोदय सहाराश्री श्री सुब्रत रॉय सहारा जी ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक हजार गांवों को गोद लिया.




सहारा ने लिया एक हजार गांवों को गोद (फाइल फोटो)

सहारा इंडिया परिवार हमेशा से समाज के सभी तबकों के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहा है. ये बात एक बार फिर माननीय सहाराश्री के जन्मदिन के मौके पर सही साबित हुई.

वेदास केन्द्र के जरिए दी जाएंगी सुविधाएं

ये तस्वीर लखनऊ के सहारा शहर की हैं जहां सहाराश्री के जन्मदिन के मौके पर सहारा इंडिया परिवार के तमाम वरिष्ठ सहयोगी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि सहारा इंडिया परिवार देश के उन एक हजार गांवों को गोद लेने जा रहा है जहां बुनियादी सुविधाएं नहीं के बराबर हैं.

फिलहाल इसकी शुरुआत सहाराश्री के जन्मदिन के मौके पर यूपी के कन्नौज और बिहार के अररिया से की गई है.

सहारा इंडिया परिवार के मुख्य अभिभावक खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कन्नौज और अररिया के कार्यक्रमों में शरीक हुए वहां की व्यवस्था को करीब से जाना और सबको धन्यवाद दिया.

यूपी का कन्नौज जिला उन भाग्यशाली जगहों में से है जिसे सहाराश्री का आशीर्वाद मिला है. सहारा इंडिया परिवार की तरफ से जिले के हसेरन ब्लॉक के 56 गांवों में वेदास केन्द्र के जरिए विकास की हर सुविधाएं दी जाएंगी.

इसी सिलसिले में कन्नौज के अनंतपुर गांव में वेदास केन्द्र की स्थापना की गई और खास कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां उपस्थित जिले के आला अधिकारियों समेत गांववासियों ने सहाराश्री के इस नेक कार्य की अत्यंत सराहना की और उन्हें जन्मदिन की हार्दिक बधाई दी.

अररिया के 78 गांवो को भी लिया गोद

सहाराश्री के जन्मदिन के मौके पर बिहार के अररिया जिले के 78 गांवो को भी गोद लिया गया. इसकी शुरुआत बोची गांव में वेदास केन्द्र का उद्धघाटन करके की गई.

इस अवसर पर जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे. वेदास के बच्चों के अलावा कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने सहाराश्री को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी.

गौरतलब है कि वेदास केन्द्र के जरिए बच्चों की पढ़ाई, महिलाओं को सिलाई कढ़ाई, पेंटिंग्स जैसी कई विधाओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

सबसे खास बात यह है कि अररिया सहाराश्री का जन्मस्थान है जहां आने का सहाराश्री ने आश्वासन भी दिया जिसे सुनकर वहां उपस्थित सभी लोग गदगद हो गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment