पूरी कहानी: गीता के प्रेम में गिरफ्त थे इंस्पेक्टर बद्रीश

Last Updated 13 May 2013 10:59:42 AM IST

शातिर महिला गीता शर्मा के प्रेमजाल में इंस्पेक्टर बद्रीश दत्त बुरी तरह से फंस चुके थे. छापे के वक्त बद्रीश गीता के बेडरूम में सोते पाए गए थे.




छापे के समय गीता के बेडरूम में सोते पाए गए थे बद्रीश

जब क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल गीता शर्मा को गिरफ्तार करने उसके फ्लैट पर गई थी, उस वक्त बद्रीश दत्त गीता शर्मा के बेडरूम में सोते हुए मिले थे. सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि बद्रीश दत्त ने अपनी प्रेमिका गीता शर्मा की डिटेक्टिव एजेंसी के लिए अनधिकृत तौर पर कई लोगों के सीडीआर भी उपलब्ध कराए थे.

इस मामले में उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए थे. इस मामले की जांच रिपोर्ट नहीं आ पायी थी, इस वजह से बद्रीश के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी थी.

गीता शर्मा चलाती थी डिटेक्टिव एजेंसी

हालांकि सूत्रों का कहना है कि विभाग ने बद्रीश को क्लीन चिट दे दी थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि फरवरी माह में क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटोर्शन सेल को खुफिया जानकारी मिली थी कि गुड़गांव में रहने वाली गीता शर्मा दिल्ली के महिपालपुर इलाके के रंगपुरी में डिटेक्टिव एजेंसी चलाते हुए गृह मंत्रालय में तैनात कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के फर्जी लेटर हेड का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रही है.
\"\"
इस महिला ने अपने कार पर भी गृह मंत्रालय का स्टिकर चिपका रखा है और वह खुद को गृह मंत्रालय का वरिष्ठ कर्मी बताकर लोगों को धमकाती भी है.
छानबीन में पता चला कि गीता शर्मा ने गृह मंत्रालय के फर्जी लेटर हेड के जरिए कई राज्यों की पुलिस से भी कुछ लोगों की निजी जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास किया था. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने गीता शर्मा को गुड़गांव स्थित उसके फ्लैट से गिरफ्तार कर दिल्ली ले आई.

बद्रीश को दी गयी थी सुधर जाने की नसीहत

फ्लैट पर मौजूद बद्रीश ने गिरफ्तारी का जमकर विरोध किया था. सूत्रों का कहना है कि जब वरिष्ठ अधिकारियों ने दखल देकर बद्रीश को सुधर जाने की नसीहत दी तब बद्रीश वहां से खिसक गया था.

क्राइम ब्रांच ने भी गीता शर्मा की गिरफ्तारी के दौरान दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर बद्रीश दत्त के मौके पर मौजूद होने की बात रिकार्ड में दर्ज की थी. इसके बाद स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बद्रीश के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे. \"\"

जांच टीम के समक्ष बद्रीश ने भी गीता शर्मा के साथ लिव-इन रिलेशन की बात को स्वीकार कर लिया था लेकिन उसने गीता के फर्जीवाड़े में मदद करने के आरोपों से इनकार कर दिया था.

बद्रीश गीता से गए थे माफी मांगने

वरिष्ठ अधिकारियों की डांट-फटकार के बाद बद्रीश तिहाड़ में बंद गीता शर्मा से न तो मिलने गए और न जमानत पर रिहा होने के बाद उसके घर पहुंचे थे. बाद में गीता शर्मा से फोन पर बातकर बद्रीश ने मदद नहीं कर पाने के लिए उससे माफी मांगी थी लेकिन शायद बात नहीं बन पाई और खुद बद्रीश जब गीता से मिलने गये.

बेटी से करते थे बेइंतहा प्यार


इंस्पेक्टर बद्रीश दत्त के साथ काम करने वाले लोग बताते हैं कि बद्रीश बेहद जिंदादिल इंसान थे और हमेशा खुश रहते थे. उनकी कोशिश रहती थी उनके व्यवहार से साथी भी खुश रहें लेकिन जब से उनकी वैवाहिक जिदंगी में तनाव आ गया तब से बद्रीश एकांतवासी और गुमसुम रहने लगे थे.
 

बद्रीश दत्त की शादी साल 1999 में उत्तराखंड की रहने वाली रुचि से हुई थी. दंपति की एक बेटी भी है, जिसका नाम वंशिका है. बद्रीश के जानने वाले लोग बताते है कि वह अपनी बेटी से बेइंतहा प्यार करते थे.

पिछले साल एक जनवरी को बद्रीश ने अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए पांच रोज पहले कार भेजकर बेटी को उत्तराखंड बुलाया और फिर जन्मदिन मनाने के बाद बेटी को उसकी मां के पास वापस भेज दिया था.
\"\"
एक करीबी पुलिसकर्मी के अनुसार बद्रीश की पत्नी अपनी इकलौती बेटी के साथ इस समय फरीदाबाद के सेक्टर 37 के अशोक एंकलेव के मकान संख्या सी 123 में रहती है.

शादी के शुरुआती दिनों में बद्रीश और उनकी पत्नी के बीच बेहद अच्छे संबंध थे लेकिन बाद में दोनों के बीच इस कदर मतभेद बढ़े कि मामला तलाक के लिए कोर्ट तक पहुंच गया.

पति-पत्नी में तनाव

बद्रीश के एक अन्य करीबी बताते हैं कि शादी के बाद बद्रीश और उनकी पत्नी जनकपुरी के पुलिस कॉलोनी स्थित सरकारी क्वार्टर में रहते थे, बाद में साल 2004 में दोनों फरीदाबाद में फ्लैट खरीद लिया और दोनों उसी फ्लैट में रहने लगे थे.

दंपति के बीच अनबन की शुरुआत उस वक्त हुई थी जब बद्रीश के नाम से उसके घर पर एक युवती के लव लेटर आने लगे थे, बाद में बद्रीश ने भी पत्नी पर चरित्रहीनता का आरोप लगाया था.

दंपति के बीच पिछले कुछ माह में खटास इतनी बढ़ गयी कि बद्रीश ने तलाक के लिए फरीदाबाद कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी थी. लेकिन इस पर फैसला अब तक नहीं हो पाया था.

गांव में रहती थी बुजुर्ग मां

इसके बावजूद दोनों अलग रहते थे. इंस्पेक्टर के बारे में बताया जाता है कि उसके पिता की काफी पहले मौत हो चुकी है और उसके परिवार में सिर्फ बुजुर्ग मां है जो कभी उसके साथ तो कभी अपने मूल गांव में रहती है.

बद्रीश की पत्नी रुचि की शिकायत थी कि गीता शर्मा के संपर्क में आने के बाद ही उसकी वैवाहिक जिंदगी में खटास उत्पन्न हुई थी. उसने इस बारे में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बताया था लेकिन इस बाबत कोई ठोस कारवाई नहीं की गई उनकी पत्नी का कहना है कि बिना महकमे के इजाजत के बद्रीश कई बार लंदन और थाईलैंड आदि देशों में भी जा चुके थे और इसकी भी शिकायत उसने दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से की थी लेकिन आज तक कोई कारवाई नहीं की गई.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment