रामपुर में मूक-बधिर, मंदबुद्धि महिला बनी हवस का शिकार

Last Updated 21 Jan 2013 01:09:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के रामपुर में मूक-बधिर, मंद बुद्धि महिला का बार-बार बलात्कार हुआ. उसने तीसरी संतान को जन्म दिया, पर बच्चों के पिता का पता ही नहीं है.


पीड़ित महिला किससे कहे अपनी व्यथा

दिल्ली में बीते साल 16 दिसंबर की गैंग रेप वाली घटना के बाद से महिला सुरक्षा को लेकर कई प्रश्न उठे हैं. सरकार ने भी महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई तरह के कदमों का ऐलान किया है.

लेकिन लोगों की चिंता और सरकार के भरोसे के बवजूद महिला सुरक्षा का सवाल अपनी जगह पर ही बना हुआ है.

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक ऐसी महिला का बार-बार बलात्कार हुआ और वह मां बनी जो न तो सुन सकती है, न ही अपना दुख बयान कर सकती है और न ही ठीक से चीज़ों को समझ सकती है. यह महिला मूक-बधिर होने के साथ-साथ मंदबुद्धि भी है. 

रेलवे स्टेशन पर जीवन बसर करने वाली पीड़ित महिला ने बच्ची को जन्म भी रेलवे ट्रैक पर दिया.

पीड़िती महिला रामपुर के रेलवे स्टेशन पर रहती थी. हाल ही में इस महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. बताय़ा गया है कि यह बच्ची इस महिला की तीसरी संतान है. सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात है कि इस सभी बच्चों का पिता कौन है कोई नहीं जानता.

पीड़ित महिला न तो बोल सकती है और न ही सुन सकती है. ऊपर से मंदबुद्धि भी है. ऐसे में वह बदमाशों के हाथों उनकी हवस का शिकार बन गई इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता. रेलवे स्टेशन पर जीवन बसर करने वाली पीड़ित महिला ने बच्ची को जन्म भी रेलवे ट्रैक पर दिया.

बच्ची का जन्म होने के बाद उसे महिला ज़िला अस्पताल भेजा गया. मामला सामने आने पर अस्पताल में इस महिला की सुरक्षा के लिए दो महिला कांस्टेबल तैनात की गई हैं.

बहरहाल राहत की बात यह है कि अब इस महिला को अब नारी संरक्षण गृह में भेजे जाने की बात कही जा रही है. दूसरी राहत की बात यह है कि नवजात बच्ची को गोद लेने के लिए भी लोग सामने आ रहे हैं.

लेकिन राहतभरी इन सब बातों के बावजूद इस महिला की दर्दभरी कहानी बहुत से सवाल खड़े करती है. समाज में इस तरह की कमज़ोर और असहाय महिलाओं की सुरक्षा पर शायद अभी तक किसी का ध्यान नहीं गया हो लेकिन प्रशासन उनकी अनदेखी कैसे कर सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment