पाकिस्तान है झूठा, भारतीय सीमा में घुसकर ही की गई जवानों की हत्या

Last Updated 18 Jan 2013 08:31:19 PM IST

हमारे न्यूज चैनल पर हुए बड़े खुलासे के अनुसार यह साफ हुआ है कि पाकिस्तान की सेना ने भारतीय सीमा में घुसकर ही भारतीय जवानों की हत्या की.


भारतीय जमीन पर ही की गई जवानों की हत्या(फाइल फोटो)

सीजफायर का उल्लंघन करके भारतीय जवानों के सिर काटने के आरोप से पाकिस्तान लगातार पल्ला झाड़ता रहा है लेकिन सच ज्यादा समय तक नहीं छुपता.

जिस जगह इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया वहां के रहनेवाले लोग पाकिस्तान की हरकत का खुलासा कर रहे हैं.

हमारे निजी चैनल 'समय' के संवाददाता ज्योति पचनंदा जब जम्मू के पुंछ में सोनागली इलाके में पहुंचे तो इस बड़े सच का खुलासा हुआ.

इसी इलाके में यह जघन्य हत्या की गई. हमारे संवाददाता ने सोनागली में रहने वाले एक निवासी से बात की जिन्होंने बताया कि जिस जगह पर हत्या की गई थी वो नियंत्रण रेखा से दो किलोमीटर दूर है.

इससे यह साफ होता है कि पाकिस्तानी जवान भारत में घुस आए थे.

इस निवासी ने एक और चौंकाने वाली बात का भी खुलासा किया. इसने बताया कि इस पूरे इलाके में घना जंगल है और पहले भी बुहत बार पाकिस्तानी यहां घुसे हैं.

क्या था मामला?

गौरतलब है कि पिछले आठ जनवरी को भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों ने क्रूरता की हद पार करते हुए भारतीय गश्ती दल के दो जवानों की हत्या कर दी और एक का सिर काटकर ले गये थे.

इसमें कहा गया है कि आठ जनवरी को पाकिस्तान के नियमित सैनिकों का एक दल मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय क्षेत्र में आ गया.

वन इलाके में घने कोहरे का फायदा उठाते हुए पाकिस्तानी सेना का दल भारतीय चौकियों की ओर बढ़ रहा था.

उन्हें देखकर एक गश्ती दल ने उन्हें रोकने का प्रयास किया.

बयान में कहा गया है, ‘‘पाकिस्तान और हमारे जवानों के बीच गोलीबारी करीब आधे घंटे तक चलती रही और उसके बाद घुसपैठिए नियंत्रण रेखा पर अपनी ओर चले गए. दो जवान लांस नायक हेमराज और लांस नायक सुधाकर सिंह ने पाकिस्तानी सैनिकों से मुकाबला करने हुए शहीद हो गए’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment