सपा को भी ले डूबेगी कांग्रेस : राधामोहन सिंह

Last Updated 25 Feb 2017 03:09:51 AM IST

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि डूब रही कांग्रेस सपा को भी ले डूबेगी.


सपा को भी ले डूबेगी कांग्रेस : राधामोहन सिंह

प्रदेश की जनता बसपा को भी डुबाने का मन बना चुकी है, क्योंकि इन दलों ने विकास करने के बजाय जनता का पैसा लूटा है. लिहाजा जनता भी इस बार इन दलों को बाहर  करने का मन बना चुकी है. श्री सिंह ने  कहा कि अन्नदाता किसान भाजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता हैं. कर्जमाफी, व्याजमुक्त ऋण के साथ ही खेती-बाड़ी एवं पशुपालन की बेहतरी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में केंद्र सरकार किसानों के विकास को प्रतिबद्ध है. पांच साल में किसानों की आय दोगुनी करने का हमारा वादा भी इसका सबूत है.

केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह  शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.  उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बीएमसी और उड़ीसा के जिला पंचायत चुनाव में जनता ने नोटबंदी पर मुहर लगा दी. उसने बता दिया कि नोटबंदी का निर्णय चंद बेइमानों और आतंकवाद की फंडिंग रोकने के विरुद्ध था. अंतत: इसके जरिए उसके अच्छे दिन आएंगे. उत्तर के  चुनाव भी इसका सबूत बनेगा और यहां भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर बहुमत की सरकार बनाएगी. किसानों की आय दुगनी करने के सवाल पर उनका कहना था कि  सिंचाई का रकबा एवं उपज बढ़ाने की कई योजनाओं पर काम जारी है. उपज का लाभकारी दाम मिले इसकी भी पुख्ता व्यवस्था हो रही है.

पशुओं के देशी नस्लों के संरक्षण-संवर्धन के लिए 588 करोड़ रुपये की लागत से गोकुल मिशन योजना और नेशनल ब्रीडिंग सेंटर के तहत काम जारी है. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के जरिए किसानों को सुरक्षा भी प्रदान की गई. सपा और कांग्रेस के गठबंधन के बाबत उनका कहना था कि डूब रही कांग्रेस सपा को भी ले डूबेगी. जनता भी इनके समेत बसपा को डुबोने का मन बना चुकी है. उसने देखा है कि इन दलों ने मौका मिलने पर जनता की गाढ़ी कमाई को सिर्फ लूटा है. 60 साल तक कांग्रेस ने देश को और 14 साल तक बसपा एवं सपा ने प्रदेश को लूटा है.

केंद्र ने राज्य सरकार को विकास के मद में जो पैसा दिया है,उसका सपा सरकार के पास कोई हिसाब-किताब नहीं है. कई योजनाओं का तो पैसा तक नहीं खर्च हुआ. जनता इस लूट से वाकिफ है. लिहाजा इनको मौका देने से रही. भाजपा उसकी स्वाभाविक पसंद है. महाराष्ट्र में बीएमसी के चुनाव नतीजे साफ संकेत हैं कि हवा का रुख किस ओर है.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment