विपक्ष का भाजपा को राज्यसभा में रोकने का प्रयास : मोदी

Last Updated 05 Feb 2017 07:28:29 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दलों की कोशिश है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्यसभा में बहुमत न हासिल कर सके और सरकार भ्रष्टाचार रोधी कड़े कानून न बना सके.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कांग्रेस-समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन का बिना नाम लिए इन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "वे लोग चुनाव लड़ने के लिए साथ नहीं आए हैं. वे इसलिए साथ आए हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि हमें (भाजपा) राज्यसभा में बहुमत मिल जाएगा. हम ऐसे कानून बनाएंगे, जिससे चोरों व भ्रष्टाचारियों को बचने का कोई मौका नहीं मिल पाएगा."

भाजपा के पास लोकसभा में तो बहुमत है, लेकिन राज्यसभा में नहीं है.

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से शुरू होने वाले चुनाव से पहले एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भाजपा से भयभीत हैं.

सपा-कांग्रेस गठबंधन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "खुद को बचाने के लिए वह औरों का सहारा ले रहे हैं."

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के लोग न्याय चाहते हैं. हमारी लड़ाई आपको न्याय दिलाने के लिए है."

उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने 70 साल की लूट का पर्दाफाश किया.

मोदी ने कहा, "मैंने आठ नवंबर को 500 रुपये तथा 1,000 रुपये को अवैध करने की घोषणा की. इससे भूचाल आ गया. जिन लोगों ने पैसे जमा कर रखे थे, उन्हें इसे बैंकों में जमा कराने को मजबूर होना पड़ा."



उन्होंने कहा, "बीते 70 वर्षो से देश को लूटा जा रहा था. रातों रात उन्हें उन पैसों को बैंकों में जमा कराने को मजबूर होना पड़ा. उन्हें लगता था कि मोदी तैयार नहीं है और बैंकों में जमा कराने से उनके पैसे सफेद हो जाएंगे."

मोदी ने कहा, "लेकिन, वे यह नहीं जानते थे कि बैंकों में जमा की गई रकम के स्रोत का पता लगाने के लिए हम पहले से ही तैयार बैठे हैं."

उन्होंने कहा, "हम इसलिए लड़ रहे हैं, ताकि पैसों का इस्तेमाल गरीबों के लिए हो सके."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment