नहीं बन पा रहा गठजोड़ का गणित, सपा ने दिया कांग्रेस को तल्ख संदेश

Last Updated 20 Jan 2017 01:40:03 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के तमाम कयासों के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को कड़ा संदेश देते हुए शुक्रवार को कहा कि इस पार्टी ने चुनावी तालमेल को लेकर अब तक कोई सकारात्मक बात नहीं की है.


नहीं बन पा रहा सपा-कांग्रेस के गठजोड़ का गणित (फाइल फोटो)

सपा कांग्रेस को कुल 403 में से केवल 85 सीटें ही दे सकती है.

सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नन्दा ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी का मुख्य मकसद आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराना है. इसके लिये कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश की गयी लेकिन उसकी तरफ से अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर भाजपा को परास्त होते देखना चाहती है तो उसे सपा के फॉर्मूले को मानना होगा. इस फॉर्मूले के तहत पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जिन सीटों पर पहले या दूसरे नम्बर पर रही थी, और वे सीटें जिन पर सपा तीसरे, चौथे या पांचवें नम्बर पर रही थी, वे कांग्रेस को दे दी जाएंगी.      

नन्दा ने कहा कि इस हिसाब से कांग्रेस को 54 सीटें ही मिलनी चाहिये, लेकिन अगर वह गम्भीरता से बातचीत करे तो उसे 25-30 सीटें और दी जा सकती हैं. सपा कांग्रेस को अधिकतम 85 सीटें दे सकती है.

यह पूछे जाने पर कि सपा द्वारा शुक्रवार को घोषित 191 सीटों में कई वे सीटें हैं, जिन पर वर्ष 2012 के पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी जीते थे, उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन होगा तो कांग्रेस जहां जीती है, वह सीट उसे दे दी जाएगी.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment