यूपी की सभी सीटों पर एनडीए की जीत होगी : केशव प्रसाद मौर्य

Last Updated 05 Mar 2024 08:07:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार को सुभारती विवि के मागल्य प्रेक्षागृह में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटों पर एनडीए की जीत का दावा करते हुए कहा कि रामलला मंदिर बनाने, राण प्रतिष्ठा समारोह को सफल बनाने और पूरे देश को राममय बनाने के लिए यूपी की सभी 80 सीटों पर एनडीए की जीत होगी।


केशव प्रसाद मौर्य

अपने एक दिवसीय दौरे पर मेरठ पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस के खाते भी नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा, मैं एक ही जाप करता रहता हूं, सीताराम सीताराम।

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस कथित दावे को लेकर पलटवार किया] जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत में बेरोजगारी पाकिस्तान से अधिक है। इसके साथ ही पार्टी ने यह सवाल भी उठाया कि कांग्रेस पड़ोसी देश का इतना समर्थन क्यों करती है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अपनी विदेश यात्राओं के दौरान देश को नीचा दिखाने वाली बातें कहने में ‘महारत’ हासिल कर चुके हैं और उनका मानना है कि वह देश की उपलब्धियों को नजरअंदाज कर अच्छा काम करते हैं।

मौर्य ने कहा कि हर कोई जानता है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था कितनी खराब है, क्योंकि उसके 40 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं। उन्होंने कहा, "इससे पता चलता है कि उनकी (राहुल गांधी की) समझ कितनी कम है। इस तरह की टिप्पणियों के पीछे की मानसिकता और कुछ नहीं, बल्कि तुष्टीकरण की राजनीति है।"

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी ने देश की तुलना पाकिस्तान से की। अपने इस बयान पर राहुल देश की जनता से माफी मांगें। यह देश का अपमान है।

मौर्य ने कहा, "पहले देश में उद्यमी, व्यापारी और कारोबारियों का पैसा भ्रष्टाचारियों की जेब में जाता था, लेकिन अब सुशासन और विकास में लगता है। पहले देश में विकास के 39 लाख करोड़ रुपये कांग्रेस और उनकी भ्रष्टाचारी गैंग को मिलते थे। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उस पैसे को भ्रष्टाचारियों से बचाया है।"

उन्होंने आगे कहा कि यूपी में जी20 इन्वेस्टर समिट से लेकर निवेश पोर्टल व अन्य व्यापारिक सुविधाओं से विकसित भारत में सुशासन, विकास व अनुशासन होगा।

 

आईएएनएस
मेरठ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment