धर्मांतरण संबंधी कानून का विस में विरोध करेगी सपा

Last Updated 29 Nov 2020 02:58:47 AM IST

सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि धर्मांतरण संबंधी कानून विधेयक विस में आएगा तो सपा पूरी तरह विरोध करेगी।




सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

राज्यपाल की मंजूरी के बाद लव जिहाद रोकने के लिए ‘उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020’ की अधिसूचना शनिवार को ही जारी की गई है।

अखिलेश यादव शनिवार को सपा मुख्यालय में पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री लियाकत अली, पूर्व विधायक जमीरउल्ला तथा कांग्रेस और बसपा समेत कई दलों को छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

लव जिहाद पर सरकार द्वारा बनाए जा रहे कानून के सवाल पर यादव ने कहा कि सपा ऐसे किसी कानून के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इसका पूरी तरह विरोध करेगी और सरकार से पूछेगी कि किसान की आय बढ़ाने वाला कानून कब ला रही है।
उन्होंने भाजपा सरकार पर सपा के कार्यों की नकल का आरोप लगाते हुए कहा, जनता समाजवादियों के सिद्धांतों को समझकर हमें फिर मौका देगी और 2022 के बाद माहौल बेहतर हो जाएगा।

किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा, किसानों पर इस तरह की लाठी और इस तरह का आतंकी हमला किसी सरकार ने नहीं किया होगा जितना भाजपा की सरकार में हो रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने किसानों से कहा कि सत्ता में आने पर सिर्फ कर्ज माफ नहीं करेंगे बल्कि आपकी पैदावार की कीमत देंगे और आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन जबसे भाजपा की सरकार आई तबसे सबसे ज्यादा गरीब और किसान बर्बाद हुआ है।‘

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment