मुख्यमंत्री का लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर समेत कई जनपदों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश

Last Updated 15 Sep 2020 04:48:03 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिये।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा, मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों की स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ करें।      

मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर तथा मुजफ्फरनगर पर विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन जनपदों में कोविड-19 रोगियों की उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए उनके संपर्क में आये लोगों की पहचान में तेजी लायी जाए।       

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने पर्याप्त संख्या में परीक्षण किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों तथा चिकित्सा संस्थानों में परीक्षण किट का आरक्षित स्टॉक रखा जाए, ताकि जांच कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न होता रहे।      

उन्होंने निर्देश दिये कि सभी चिकित्सालयों तथा मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन सुगमतापूर्वक उपलब्ध रहे और निर्धारित मूल्य पर ही मिले। किसी भी दशा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी न होने पाए।        

कोविड-19 से बचाव व सुरक्षा के सम्बन्ध में आमजन को लगातार जागरूक किये जाने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए विभिन्न माध्यमों का प्रयोग किया जाए। स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग तथा पुलिस द्वारा आपसी समन्वय से लाउडस्पीकर द्वारा लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कोविड हेल्प डेस्क को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिये।   

मुख्यमंत्री ने मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत धान की खरीद के लिए सभी तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि धान खरीद के दौरान क्रय केन्द्रों पर सामाजिक दूरी पर विशेष ध्यान दिया जाए।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment